कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी; बोले- 50 साल पहले जो गरीबी हटाने की गारंटी दी थी, उसका क्या हुआ?

निजी क्षेत्र में हर साल दो लाख नौकरियां देने का कांग्रेस का वादा झूठा : मोदी

बेंगलुरु.पीएम मोदी ने कहा कि हम सब जानते हैं कि भारत मसालों के मामले में प्राचीन वैश्विक शक्ति रहा है, लेकिन कांग्रेस के शासन में तो हम अपनी हल्दी तक की पहचान खोने लगे थे. फिर हमने अपने मसालों को दुनिया भर में प्रमोट किया. आज पूरी दुनिया में हमारे मसालों की मांग बढ़ी है.

कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैसूर में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आजकल कांग्रेस लोगों को झूठी गारंटियां दे रही है, लेकिन वो इस बात का कभी जवाब नहीं देते कि 50 साल पहले जो उसने गरीबी हटाने की गारंटी दी थी उसका क्या हुआ? उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोगों के लिए ये चुनाव नया इतिहास रचने का चुनाव है. ये चुनाव कर्नाटक को पूरे देश का नंबर-1 राज्य बनाने का चुनाव है और मुझे इस बात की खुशी है कि इस महायज्ञ के लिए कर्नाटक के लोगों ने भाजपा की डबल इंजन सरकार पर ही भरोसा किया है.

विकास के मुद्दे पर कही यह बात
उन्होंने कहा कि जब भारत का डिफेंस सेक्टर मजबूत होना शुरू हुआ तो कर्नाटक में एशिया की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर बनाने की फैक्ट्री लगी. जब भारत दुनिया में स्टार्टअप का तीसरा सबसे बड़ा इकोसिस्टम बना तो कर्नाटक स्टार्टअप का कैपिटल बना. जब भारत में रेलवे का काम कई गुना तेज हुआ तो कर्नाटक में रेलवे का काम तेज हुआ. 2014 से पहले कर्नाटक में प्रतिवर्ष औसतन सिर्फ 7 किमी रेल लाइन का विद्युतीकरण हुआ था, जबकि बीजेपी की सरकार में पिछले 9 साल में हर साल करीब 1600 किमी रेल लाइन का विद्युतीकरण हुआ

पीएम मोदी ने कहा कि हम सब जानते हैं कि भारत मसालों के मामले में प्राचीन वैश्विक शक्ति रहा है लेकिन कांग्रेस के शासन में तो हम अपनी हल्दी तक की पहचान खोने लगे थे, लेकिन हमने अपने मसालों को दुनिया भर में प्रमोट किया. आज पूरी दुनिया में हमारे मसालों की मांग बढ़ी है.

हमारी धरोहरों को भी वोट बैंक की तुष्टिकरण की राजनीति में देखा गया: पीएम
उन्होंने कहा कि कर्नाटक का ऐसा कोई कोना नहीं जहां हमारी समृद्ध विरासत के दर्शन ना होते हों, लेकिन कांग्रेस और इनके सहयोगी जेडीएस की सरकारों ने इस विरासत का कदम-कदम पर अपमान किया. हमारी आस्था, हमारी धरोहरों को भी वोट बैंक की तुष्टिकरण की राजनीति में देखा गया.

कांग्रेस-जेडीएस को घेरा
पीएम ने कहा कि आज भारत की व्यवस्था टॉप 5 की आर्थिक ताकत बना है, इस दौरान भारत ने हर साल विदेशी निवेश के नए रिकॉर्ड बनाए, निर्यात के नए रिकॉर्ड बनाए लेकिन जब तक कर्नाटक में कांग्रेस और JDS की सरकार थी तब तक इसका पूरा लाभ कर्नाटक को नहीं मिला. जैसे ही यहां डबल इंजन की सरकार बनी तो सालाना विदेशी निवेश पहले की तुलना में 3 गुना बढ़ गया.

निजी क्षेत्र में हर साल दो लाख नौकरियां देने का कांग्रेस का वादा झूठा : मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक में निजी क्षेत्र में हर साल दो लाख नौकरियां देने के कांग्रेस के वादे को उसका ‘झूठ’ करार दिया.. उन्होंने दावा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ने कोविड-19 महामारी के बावजूद पिछले साढ़े तीन वर्षों में हर साल राज्य में 13 लाख से ज्यादा लोगों को औपचारिक नौकरियां दी हैं..

प्रधानमंत्री मोदी ने बेंगलुरु में विशाल रोड शो किया
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले रविवार सुबह बेंगलुरु में आठ किलोमीटर लंबा रोड शो किया.. रोड शो के दौरान सड़कों पर प्रधानमंत्री के प्रशंसकों का हुजूम उमड़ पड़ा. प्रधानमंत्री ने भी हाथ हिलाकर उनके अभिवादन का प्रतिउत्तर दिया.

Related Articles

Back to top button