प्रधानमंत्री मोदी की मां को अस्पताल में भर्ती कराया गया, हालत स्थिर

अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन (99) को तबीयत खराब होने के बाद यहां एक सुपर स्पेशियेलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि उनकी हालत स्थिर है. मोदी बीमार मां से मिलने अपराह्न में अस्पताल पहुंचे. अहमदाबाद पहुंचने के बाद वह अस्पताल गए और वहां एक घंटे से अधिक समय तक रहे.

अस्पताल से निकलते वक्त प्रधानमंत्री मोदी ने भीड़ और वहां इंतजार कर रहे मीडियार्किमयों के सामने ‘नमस्ते’ की मुद्रा में हाथ जोड़े.
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी हीराबेन के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए अस्पताल पहुंचे. प्रधानमंत्री ने अस्पताल में डॉक्टरों से भी बात की.

भारतीय जनता पार्टी के सांसद जुगलजी ठाकोर ने कहा कि हीराबेन की हालत स्थिर है और उन्हें एक या दो दिन में छुट्टी मिल सकती है.
हीराबेन, जिन्हें हीराबा भी कहा जाता है, को बुधवार सुबह ‘यू.एन. मेहता इंस्टीट्यूट आॅफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर’ में भर्ती कराया गया था. यह सिविल अस्पताल के परिसर में स्थित एक सरकारी वित्तपोषित स्वायत्त अस्पताल है.

अस्पताल ने एक बयान में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री की मां को ‘यू.एन. मेहता इंस्टीट्यूट आॅफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर’, अहमदाबाद में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है.’’ दरियापुर से भाजपा के विधायक कौशिक जैन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘उन्हें जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी स्थिति सामान्य है. प्रधानमंत्री मोदी के बड़े भाई सोमाभाई भी अस्पताल में मौजूद हैं.’’ हीराबेन गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में प्रधानमंत्री मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती हैं. प्रधानमंत्री नियमित रूप से रायसन जाते रहते हैं और अपनी अधिकतर गुजरात यात्राओं के दौरान अपनी मां के साथ समय बिताते हैं.

Related Articles

Back to top button