सांसद नवनीत राणा के साथ पुलिस ने दुर्व्यवहार नहीं किया : गृह मंत्री

मुंबई. महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे-पाटिल ने मंगलवार को निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के इस आरोप का खंडन किया कि शनिवार को उनकी और उनके पति की गिरफ्तारी के बाद पुलिस हिरासत में उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया. उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आरोपों के बारे में जानकारी मांगी है और वह उपलब्ध करा दी जाएगी. लोकसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में नवनीत राणा ने आरोप लगाया कि उनकी जाति के कारण उनके साथ बुरा व्यवहार किया गया और खार थाने में उन्हें पानी भी नहीं दिया गया.

पुलिस ने इससे पहले दिन में एक वीडियो जारी किया जिसमें जिसमें वह थाने में चाय पीती दिखाई देती हैं. इसके बाद उनके वकील ने कहा कि घटना सांताक्रूज थाने में हुई थी, खार थाने में नहीं. वलसे-पाटिल ने संवाददाताओं से कहा, “मैंने लोकसभा सदस्य नवनीत राणा के इन आरोपों के बारे में व्यक्तिगत रूप से जानकारी मांगी थी कि पुलिस अधिकारियों ने उनके साथ इसलिए बुरा व्यवहार किया क्योंकि वह निचली जाति से हैं.”

मंत्री ने कहा, “मुझे उनके आरोपों के समर्थन में कोई सबूत नहीं मिला. यह सच है कि थाने में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है.” उन्होंने कहा कि राणा दंपति के खिलाफ “कानूनी ढांचे के भीतर” कार्रवाई की गई. मंत्री ने कहा कि वह आगे कोई टिप्पणी नहीं करेंगे क्योंकि नवनीत राणा ने इस मुद्दे पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से संपर्क किया है. वलसे-पाटिल ने कहा, “उन्होंने (अध्यक्ष) हमसे जानकारी मांगी है और हम इसे भेज देंगे.” औरंगाबाद में एक मई को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे की रैली को अनुमति देने से जुड़े सवाल पर गृह मंत्री ने कहा कि अगले कुछ दिनों में निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा, “अनुमति देने का निर्णय स्थानीय पुलिस आयुक्त द्वारा लिया जाएगा, न कि राज्य सरकार द्वारा.”

देवेंद्र फड़णवीस को मुंबई पुलिस से माफी मांगनी चाहिये: प्रियंका चतुर्वेदी

मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडेय द्वारा सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा के पुलिस हिरासत में चाय पीते हुए एक वीडियो ट्वीट करने के बाद मंगलवार को शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को मुंबई पुलिस पर यह आरोप लगाने के लिये माफी मांगनी चाहिये कि वह महाराष्ट्र सरकार के ”नौकरों” की तरह काम कर रही है.

पांडे द्वारा वीडियो साझा किये जाने के बाद चतुर्वेदी ने ट्वीट किया कि देवेंद्र फड़णवीस को मुंबई पुलिस से माफी मांगनी चाहिये.
उन्होंने लिखा, ”देवेंद्र फडणवीस, भारत के सबसे अनुशासित पुलिस बल के खिलाफ आरोप लगाने के लिए मुंबई पुलिस से माफी मांगें.” चतुर्वेदी के साथी सांसद और शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने सबूत के साथ राणा के दावों को खारिज करने के लिये मुंबई पुलिस आयुक्त की सराहना की.

 

Related Articles

Back to top button