छत्तीसगढ़ में गरीब परिवारों को सट्टेबाजी और शराब की लत लगाकर बर्बाद किया गया – ईरानी

लोरमी. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि गांधी परिवार ने छत्तीसगढ़ में गरीब परिवारों को सट्टेबाजी और शराब की लत लगाकर बर्बाद कर दिया तथा अपना खजाना भरा. छत्तीसगढ़ के लोरमी निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए ईरानी ने लोगों से चुनाव में उन लोगों का समर्थन नहीं करने की अपील की, जिन्होंने भगवान महादेव का अपमान किया है, गंगाजल की शपथ लेकर झूठे वादे किए हैं तथा भगवान राम के अस्तित्व को चुनौती दी है.

उन्होंने कहा, ”यह पहली बार देखा है किसी ने प्रदेश में की पुण्य धरा पर जनता भोली भाली हो उससे सत्ता प्राप्त करें, और जो मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे वह सट्टाबाजारियों का साथी बन जाए..जिस व्यक्ति ने पाप के पैसे से तिजोरी भरी हो भूपेश बघेल वह बढ़ चढ़कर कहते हैं, 508 करोड़ रुपए दिया है, किसे दिए हैं . (इस पर लोगों ने जवाब दिया भूपेश बघेल). ये पब्लिक है ये सब जानती है. भूपेश बघेल का खेल अच्छी तरह से जानती है.” ईरानी कथित महादेव ऐप सट्टेबाजी घोटाले का जिक्र कर रही थीं, जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है .

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ”लेकिन इस सट्टे के कारोबार का शिकार कौन हुआ. क्या आपने कभी सट्टेबाजी के कारण किसी कांग्रेस नेता के परिवार को बर्बाद होते देखा है? क्या आपने कभी किसी कांग्रेसी नेता के परिवार को जहरीली शराब पीते देखा है. ये वो गरीब हैं जिनके निर्दोष परिवार के सदस्यों को सट्टेबाजी के कारोबार का खामियाजा भुगतना पड़ा. यह वो गरीब हैं जिनके बेटे, भाई और परिवार के वरिष्ठ सदस्यों को जहरीली शराब की लत लगा दी गई थी, गांधी खानदान ने गरीबों को बर्बाद करके अपना खजाना भरा.”

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा, ”हम ‘बम बम भोले’ का जाप करते हैं और वे (कांग्रेस) महादेव के नाम पर (सट्टा) ऐप चलाते हैं और गरीबों को लूटते रहते हैं. संस्कृति में यही अंतर है. मोदीजी ने काशी विश्वनाथ और महाकाल कॉरिडोर बनाए लेकिन उन्होंने (कांग्रेस ने) महादेव का अपमान किया और उनके नाम पर सट्टेबाजी का कारोबार चलाया.”

उन्होंने कहा, ”वे पापी हैं जिन्होंने भगवान राम के अस्तित्व को चुनौती दी, लेकिन ‘प्रभु की लीला’ देखिए. जिस गांधी परिवार ने अदालत में एक दस्तावेज में कहा था कि भगवान राम का अस्तित्व नहीं है, उनके बेटे और बेटी (राहुल गांधी और प्रियंका गांधी) अब राम भक्तों से वोट मांगने के लिए मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं.” ईरानी ने कथित शराब और लोक सेवा आयोग (पीएससी) भर्ती घोटाले को लेकर भी बघेल सरकार पर हमला बोला और कांग्रेस पर गंगाजल की कसम खाकर झूठे वादे करने का आरोप लगाया.

उन्होंने जनता से कहा कि वे भगवान राम के अस्तित्व को चुनौती देने वाले ‘अर्धिमयों’ का समर्थन न करें और पार्टी के उम्मीदवार अरुण साव के पक्ष में मतदान कर राज्य में भाजपा की जीत सुनिश्चित करें. भाजपा ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अरुण साव को लोरमी निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है. इस सीट पर 17 नवंबर को दूसरे चरण में मतदान होगा. छत्तीसगढ़ की कुल 90 विधानसभा सीटों में से 20 पर सात नवंबर को मतदान हुआ था. शेष 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होगा. बुधवार को दूसरे चरण का चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button