सरकारी स्कूल में ‘मदरसे वाली प्रार्थना’ कराने के आरोप में प्रधानाचार्य निलंबित

बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के फरीदपुर स्थित एक सरकारी स्कूल में मदरसे वाली प्रार्थना कराये जाने के आरोप में स्कूल के प्रधानाचार्य को निलंबित कर दिया गया है जबकि एक शिक्षामित्र के खिलाफ जांच के आदेश दिये गये हैं . इससे पहले विश्व हिन्दू परिषद के नगर अध्यक्ष ने मामले में विद्यालय के प्रधानाचार्य और शिक्षामित्र के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया कि विश्व हिन्दू परिषद की स्थानीय इकाई के कुछ पदाधिकारियों ने फरीदपुर स्थित एक सरकारी उच्चतर प्राथमिक स्कूल में ‘मेरे अल्लाह, मेरे अल्लाह’ बोल वाली प्रार्थना कराये जाने की शिकायत करते हुए इसे मदरसे वाली प्रार्थना बताकर प्रधानाचार्य नाहिद सिद्दीकी और शिक्षामित्र वजरुद्दीन के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने और मतांतरण की कोशिश का आरोप लगाया था.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रार्थना का एक वीडियो भी सामने आया है. बहरहाल, विश्व हिन्दू परिषद के नगर अध्यक्ष सोमपाल राठौर के शिकायती पत्र के आधार पर प्रधानाचार्य और शिक्षामित्र के खिलाफ बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की गयी. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि आरोप है कि प्रधानाचार्य नाहिद सिद्दीकी के कहने पर शिक्षामित्र वजरुद्दीन काफी समय से ‘मदरसे वाली प्रार्थना’ करा रहे थे और विरोध करने पर बच्चों को धमकी दी जाती थी. उन्होंने बताया कि इस मामले में प्रधानाचार्य सिद्दीकी को निलंबित कर दिया गया है जबकि उसके तथा शिक्षामित्र वजरुद्दीन के खिलाफ जांच के आदेश दिये गये हैं.

Related Articles

Back to top button