राहुल को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ रोककर, हिमाचल प्रदेश और गुजरात पर ध्यान देना चाहिए

पणजी: कांग्रेस सांसद एवं गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री फ्रांसिस्को सरदिन्हा ने सोमवार को कहा कि राहुल गांधी को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ रोक देना चाहिए और हिमाचल प्रदेश तथा गुजरात में होने वाले चुनावों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ‘एकमात्र पार्टी’ है जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हरा सकती है।

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 150 दिनों में 3,570 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। यह सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगी। राहुल गांधी की अगुवाई में यह यात्रा अब तक चार राज्यों – तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से आगे बढ़ चुकी है।

सरदिन्हा ने पणजी में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के अध्यक्ष पद के लिए मतदान के दौरान संवाददाताओं से कहा, ‘‘भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हम चाहते हैं कि पार्टी जमीनी स्तर पर आगे बढ़े। उन्होंने (राहुल गांधी ने) शानदार काम किया है, लेकिन अब मैं चाहता हूं कि राहुल जी तुरंत रुक जाएं और हिमाचल प्रदेश तथा गुजरात जाएं जहां चुनाव होने हैं।‘‘
हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव एक ही चरण में 12 नवंबर को होंगे और इसके नतीजे आठ दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।
निर्वाचन आयोग ने अभी तक गुजरात के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है। सरदिन्हा ने कहा कि राहुल गांधी को इन दोनों राज्यों के लोगों में जागरुकता पैदा करने की जरूरत है ताकि वे कांग्रेस को वोट दें।

दक्षिण गोवा के लोकसभा सदस्य ने कहा कि ‘‘एकमात्र पार्टी’’ जो भाजपा को चुनौती दे सकती है और उसे हरा सकती है, वह है भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए जारी चुनाव पर सरदिन्हा ने कहा कि शशि थरूर को चुनाव की दौड़ से हट जाना चाहिए था, ताकि कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खरगे के निर्विरोध चुने जाने का मार्ग प्रशस्त हो सके।
उन्होंने कहा, ‘‘गोवा के 99 प्रतिशत कांग्रेसी मल्लिकार्जुन खरगे को वोट देंगे।’’

Related Articles

Back to top button