रायपुर: हीरापुर में हुए हत्या के मामले का पुलिस ने किया खुलासा…

रायपुर. थाना कबीर नगर क्षेत्रांतर्गत हीरापुर स्थित नकटा तालाब पास हुए हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक प्रार्थी तुलु ध्रुव ने थाना कबीर नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह राजेश फर्नीचर के बाजू उड़ता हनुमान मंदिर के पास हीरापुर में रहता है तथा मजदूरी काम करता है। प्रार्थी का एक लड़का है जिसका नाम मुकेश ध्रुव है, जो शादीशुदा है एवं पेशे से ड्राईवर है। मुकेश ध्रुव करीब विगत 05 वर्षो से साहू ट्रांसपोर्ट में गाड़ी चला रहा था।

दिनांक 09.04.2022 को प्रातः प्रार्थी को सूचना प्राप्त हुई कि घर के समीप स्थित नकटा तालाब में उसका लड़का मुकेश ध्रुव मृत हालत में पड़ा है। जिस पर प्रार्थी जाकर देखा तो उसका लड़का मुकेश ध्रुव तालाब के किनारे मृत अवस्था में पड़ा था जिसके सिर के पीछे बांए तरफ चोट का निशान था एवं खून निकल रहा था। कोई अज्ञात व्यक्ति प्रार्थी के लड़का मुकेश ध्रुव के सिर में मारकर चोट पहुंचाकर हत्या कर दिया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना कबीर नगर मंे अपराध क्रमांक 50/22 धारा 302 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना कबीर नगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना के संबंध में प्रार्थी, मृतक की पत्नि, साथी सहित आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ किया गया। प्रकरण में मुखबीर लगाने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से भी अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम के सदस्यों को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि मृतक को अंतिम बार उसके ही ट्रांसपोर्ट में काम करने वाले अविनाश भण्डारकर उर्फ आकाश के साथ तालाब के पास देखा गया था।

जिस पर टीम द्वारा अविनाश भण्डारकर उर्फ आकाश की पतासाजी करने पर ज्ञात हुआ कि वह दिनांक घटना के बाद से कहीं अन्यत्र फरार है, जिस पर टीम के सदस्यों को अविनाश भण्डारकर उर्फ आकाश पर और भी गहरा शक हो गया। आरोपी अविनाश भण्डारकर उर्फ आकाश स्वयं का बचाव करने तथा पुलिस को छकाने के उद्देश्य से बार-बार अपना स्थान बदलते हुए राजस्थान, गुजरात व अन्य राज्यों में लगातार छिप रहा था। इसी दौरान टीम के सदस्यों को अविनाश भण्डारकर उर्फ आकाश की उपस्थिति महाराष्ट्र के गोंदिया में होना पाया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा गोंदिया रवाना होकर पतासाजी करते हुए अंततः अविनाश भण्डारकर उर्फ आकाश को पकड़ने में सफलता मिली।

पूछताछ में अविनाश भण्डारकर उर्फ आकाश द्वारा बताया गया कि वह एवं मृतक मुकेश ध्रुव एक साथ साहू ट्रांसपोर्ट में गाड़ी चलाते थे इसी दौरान दोनों की दोस्ती हो गयी तथा आरोपी का मृतक के घर आना – जाना लगा रहता था। इसी दौरान आरोपी का मृतक की पत्नि के साथ प्रेम संबंध हो गया तथा आरोपी मृतक की पत्नि से विवाह करना चाहता था। जिस पर आरोपी अविनाश भण्डारकर उर्फ आकाश ने मृतक मुकेश ध्रुव की हत्या करने की साजिश रच डाली। दिनांक घटना को आरोपी अविनाश भण्डारकर उर्फ आकाश मृतक मुकेश ध्रुव को फोन कर शराब पीने हेतु कहा तथा आरोपी अपने होण्डा मोटर सायकल में मृतक को बैठाकर तालाब पास ले गया तथा दोनों ने शराब पिया, इसी दौरान आरोपी ने मुकेश ध्रुव की पत्नि के साथ स्वयं के प्रेम संबंध के बारे में मृतक मुकेश ध्रुव को बताया जिस पर दोनों में जमकर विवाद हुआ तथा विवाद शांत हो गया। इसी दौरान मृतक मुकेश ध्रुव ने आरोपी अविनाश भण्डारकर उर्फ आकाश को बोला कि वह शौच करने जा रहा है आकर पुनः इस संबंध मंे बात करेगा तथा मृतक शौच कर रहा था तभी आरोपी अविनाश भण्डारकर उर्फ आकाश ने पास पड़े पत्थर से मुकेश ध्रुव के सिर पर ताबड़तोड़ वार किया जिससे मुकेश ध्रुव की मृत्यु हो गई तथा आरोपी अविनाश भण्डारकर उर्फ आकाश वहां से फरार हो गया।

आरोपी अविनाश भण्डारकर उर्फ आकाश को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर कब्जे से घटना में प्रयुक्त पत्थर एवं होण्डा मोटर सायकल क्रमांक सी जी /04/एन एफ/0501 को जप्त कर आरोपी के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया। गिरफ्तार आरोपी- अविनाश भण्डारकर उर्फ आकाश पिता हीरालाल उम्र 25 साल निवासी ग्राम गणेश टोली थाना आमगांव जिला गोदिंया महाराष्ट्र हाल पता – बी के मसाला कंपनी का लेबर क्वार्टर गोगांव गुढ़ियारी रायपुर।

Related Articles

Back to top button