कोटा में छत्तीसगढ़ के बेटी की हत्या, ऑनलाइन गेम से हुई दोस्ती

कोटा/रायपुर: राजस्थान के कोटा शहर के जवाहर सागर बांध के जंगल में 17 वर्षीय एक लापता किशोरी का शव मिला है. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक लड़की छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली थी और पिछले करीब डेढ़ महीने से राजीव गांधी इलाके के एक हॉस्टल में रह रही थी. वह नीट की परीक्षा की तैयारी करती थी.

जवाहर नगर के पुलिस उपाधीक्षक एवं क्षेत्राधिकारी अंकित जैन ने पीटीआई-भाषा को बताया कि लड़की का शव मिला और उसने पूरे कपड़े पहने हुए थे. उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि पत्थर से मारकर उसकी हत्या की गयी है. उन्होंने बताया कि शव के पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा.

पुलिस के मुताबिक नाबालिग लड़की दो दिन पहले कोंिचग के लिए अपने कमरे से निकली थी और उसके बाद वापस नहीं आई.
प्राथमिक जांच में पता चला कि लड़की की गुजरात के गांधी नगर के रहने वाले किशन ठाकुर नामक एक युवक से सोशल मीडिया पर दोस्ती हो गई थी. किशन लड़की से मिलने के लिए शनिवार को कोटा आया था. दोनों ने पास के एक बांध के पास पिकनिक पर जाने की योजना बनाई थी.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में भी लड़की एक युवक के साथ स्कूटी पर जाती दिखाई दे रही है. पुलिस उपाधीक्षक के मुताबिक किशन ठाकुर को पकड़ने के लिए पुलिस को गुजरात भेजा गया है और उसे बृहस्पतिवार शाम तक कोटा लाए जाने की संभावना है. किशन से पूछताछ के बाद ही हत्या के कारणों का पता चल सकेगा.

मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ की बेटी की कोटा राजस्थान में हत्या की घटना पर गहरा दुःख जताया
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की बेटी की कोटा, राजस्थान में हुई हत्या पर गहरा दुःख जताया है. मुख्यमंत्री ने बिलासपुर आईजी को आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस से समन्वय करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने मृत छात्रा के परिवारजनों के प्रति संवेदना जताते हुए छात्रा के परिजनों को हर संभव सहयोग के निर्देश भी दिए हैं. बिलासपुर की यह छात्रा राजस्थान के कोटा में कक्षा 12 और नीट की तैयारी कर रही थी.

 

Related Articles

Back to top button