राजस्थान: गैंगस्टर की अदालत के बाहर दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, वकील सहित चार घायल

जयपुर. राजस्थान के नागौर शहर में सोमवार को एक गैंगस्टर संदीप सेठी की अज्ञात बदमाशों ने स्थानीय अदालत के बाहर दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में गैंगस्टर के तीन साथी और एक अधिवक्ता समेत चार लोग घायल हो गए.

गंभीर रूप से घायल दो लोगों को जोधपुर रेफर किया गया है. पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर के निर्देश पर जयपुर से अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (आतंकवाद निरोधक दस्­ता व विशेष आॅपरेशन समूह) अशोक राठौड़ मौके के लिए रवाना हो गए हैं. पुलिस ने चारों तरफ सघन नाकाबंदी कर दी है. हुलिये के आधार पर आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

कार्यवाहक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) वी के सिंह ने बताया कि सोमवार दिन में लगभग डेढ़ बजे नागौर अदालत में पेशी से लौट रहे हत्या के आरोपी संजीव सेठी पर मुख्य मार्ग पर अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिवा. गोलीबारी में संदीप की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि हमले में संदीप के तीन साथियों समेत एक अधिवक्ता के भी गोली लगने की सूचना है. हमले के बाद घायल हुए व्यक्तियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

संदीप के दो साथियों को गंभीर हालत में जोधपुर रेफर किया जा रहा है. सिंह ने बताया कि हुलिये के आधार पर बदमाशों की धरपकड़ के प्रयास प्रारंभ कर दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि घटना से जुड़ी हुई कड़ियों को जोड़कर आरोपियों की पुख्ता पहचान करने और उन्हें दस्तयाब करने की सारी कार्रवाई प्ररम्भ कर दी गई है.

वहीं, भाजपा ने इस घटना के मद्देनजर राज्­य में कानून व्­यवस्­था को लेकर राज्­य सरकार पर निशाना साधा. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि प्रदेश अपराधियों की पहली पसंद बन चुका है. पूनिया ने ट्वीट में कहा, ‘‘नागौर में सरेआम गैंगवार वो भी बिल्कुल बेखौफ, (मुख्­यमंत्री अशोक) गहलोत जी आपकी सरकार किसकी सुरक्षा के लिए काम कर रही है? प्रदेश अपराधियों की पहली पसंद बन चुका है और अब वह दिन दूर नहीं जब राजस्थान अपराध का पर्याय कहलाने लगेगा. अब तो बदलाव ही समाधान है.’’

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी इसको लेकर ट्वीट किया कि ‘‘ऐसे में इस पूरे मामले में पुलिस और प्रशासन की जिम्मेदारी तय की जाए! नागौर सहित प्रदेश में बढ़ता अपराध ंिचता का विषय है और प्रदेश की कानून व्यवस्था वेंटिलेटर पर है. इस प्रकार की घटनाएं राजस्थान में जंगलराज होने का प्रमाण है.’’

नागौर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा ने बताया कि संदीप अपराधिक प्रवृत्ति का बदमाश था और उस पर 25 मुकदमे दर्ज हैं, वह आज हत्या के मामले में पेशी के लिए अपने साथियों के साथ अदालत आया था. उन्होंने बताया कि बदमाशों ने करीब 9-10 चक्र गोली चलाई जिससे संदीप की मौके पर ही मौत हो गई. शव को पोस्टमार्टम के लिये नागौर के राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है.

Related Articles

Back to top button