शीजान खान ने मेरी बेटी को धोखा दिया, उसका इस्तेमाल किया: तुनिषा शर्मा की मां

तुनिषा शर्मा मौत : भारतीय मनोरंजन उद्योग को सताती आत्महत्या की घटनाएं

पालघर/नयी दिल्ली. महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक टेलीविजन धारावाहिक के सेट पर मृत पाई गईं अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की मां ने सोमवार को आरोप लगाया कि शीजान खान ने उनकी बेटी को धोखा दिया और उसका इस्तेमाल किया. पुलिस के अनुसार, 21 वर्षीय अभिनेत्री तुनिषा ने शनिवार को पालघर के वसई इलाके में एक धारावाहिक के सेट पर वॉशरूम में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी.

तुनिषा की मां की तरफ से मिली शिकायत के आधार पर वालीव पुलिस ने तुनिषा के सह-अभिनेता शीजान खान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया और रविवार को उसे गिरफ्तार कर लिया.
पत्रकारों से बातचीत में तुनिषा की मां ने दावा किया कि खान ने उनकी बेटी को धोखा दिया.

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘खान के तुनिषा के साथ संबंध थे और उसने उससे शादी करने का वादा किया था. तुनिषा के अलावा दूसरी महिलाओं के साथ भी उसके रिश्ते थे. उसने तीन से चार महीने तक तुनिषा का इस्तेमाल किया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘शीजान को सजा मिलनी चाहिए. उसे बख्शा नहीं जाना चाहिए. मैंने अपनी बेटी खो दी है.’’ इस बीच, पुलिस फिलहाल तुनिषा शर्मा और खान के व्हाट्सएप चैट व कॉल रिकॉर्ड की पड़ताल कर रही है. यह पूछे जाने पर कि क्या तुनिषा गर्भवती थीं, जांच दल के एक अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक आॅटोप्सी रिपोर्ट में गर्भावस्था का कोई संकेत नहीं मिला है.

तुनिषा ने टीवी शो ‘भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप’, ‘फितूर’ और ‘बार बार देखो’ जैसी फिल्मों में काम किया था. अपनी मृत्यु के समय तुनिषा धारावाहिक ‘अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल’ की शूंिटग कर रही थीं. पुलिस के अनुसार वह सेट पर वॉशरूम गई थीं और काफी देर तक नहीं लौटीं. जब दरवाजा तोड़ा गया तो अभिनेत्री का शव फंदे पर लटका मिला.

तुनिषा शर्मा मौत : भारतीय मनोरंजन उद्योग को सताती आत्महत्या की घटनाएं

टेलीविजन अभिनेत्री तुनिषा शर्मा पिछले सप्ताह मुंबई में टीवी धारावाहिक के सेट पर फंदे से लटकी मिली. यह अभियनय की दुनिया में मुकाम बनाने की चाह रखने वाली एक और अभिनेत्री द्वारा उठाया गया प्राणघाती कदम था. ‘अली बाबा : दास्तान-ए-काबुल’ की 21 वर्षीय अभिनेत्री द्वारा आत्महत्या करने के मामले में उनके सह अभिनेता शीजान खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. मनोरंजन जगत की कुछ ऐसी ही घटनाएं हैं जिन्होंने हम सभी को चौंकाया था.

वैशाली ठक्कर
इस साल 16 अक्टूबर को ‘यह रिश्ता क्या कहलाता है’ की अभिनेत्री वैशाली ठक्कर इंदौर स्थित अपने आवास में फंदे से लटकती मिली. पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि उनके पास सबूत है कि ठक्कर के पूर्व ब्वॉयफ्रेंड राहुल नवलानी ने उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाया है.

आसिफ बसरा
‘जब वी मेट’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ और ‘काई पो चे’ में अभिनय से चर्चा में आए बसरा नवंबर 2020 में धर्मशाला स्थित निजी संपत्ति में फंदे से लटके मिले. वह 53 साल के साथ थे. आखिरी बार उन्होंने ‘द फैमिली मैन-2’ और ‘सूर्यवंशी’ में अभिनय किया था.

समीर शर्मा
शर्मा अकेले रहते थे और छह अगस्त 2020 को मुंबई के उपनगर मलाड में अपने किचन के पंखे से लटके मिले. उन्होंने ‘क्यूं की सास भी कभी बहू थी’ और ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट’ जैसे र्चिचत सीरियल में काम किया था.

सुशांत सिंह राजपूत
‘छिछोरे’ फिल्म में अभिनय का लोहा मनवाने वाले राजपूत 14 जूल 2020 को बांद्रा स्थित अपने घर पर फंदे से लटके मिले, जिसकी छाया लंबे समय से फिल्म उद्योग पर छाई रही. 34 वर्षीय अभिनेता की मौत से आज भी फिल्म उद्योग में भाई-भतीजावाद और बड़े प्रोडक्शन घरानों की ताकत को लेकर बहस हो रही है.

जांच के दौरान, यह पता चला कि अभिनेता अवसाद में थे. पुलिस ने घटना के सिलसिले में उनकी महिला मित्र एवं अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज किया था. बाद में इस मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने की, जबकि स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी अभिनेता की मौत को लेकर चक्रवर्ती से पूछताछ की थी.

कुशल पंजाबी
मंगलवार को अभिनेता-मॉडल कुशल पंजाबी की तीसरी बरसी होगी, जो 27 दिसंबर 2019 को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके मिले थे. वह ‘काल’ और ‘लक्ष्य’ जैसी फिल्मों में अभिनय और रियलटी शो ‘फियर फैक्टर’ के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने मौत से पहले लिखे सुसाइड नोट में कहा कि किसी को उनकी मौत के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाए.

परीक्षा मेहता
‘क्राइम पेट्रोल’ अभिनेत्री परीक्षा मेहता इंदौर स्थित अपने घर में मृत मिली थीं. वह 29 साल की थी.

प्रत्यूषा बैनर्जी
‘बालिक वधू’ सीरियल से घर-घर लोकप्रिय हुई प्रत्यूषा बैनर्जी एक अप्रैल 2016 में मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटकी मिली. वह 24 साल की थी. पुलिस ने उसके परिवार की शिकायत पर बनर्जी के मित्र एवं टेलीविजन धारावाहिक निर्माता राहुल राज सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था. मामले में, गिरफ्तारी से बचने के लिए सिंह को अग्रिम जमानत लेनी पड़ी.

जिया खान
ब्रिटिश-अमेरिकी अभिनेत्री और ‘निशब्द’ और ‘गजनी’ जैसी फिल्मों की वजह से र्चिचत जिया खान तीन जून 2013 को मुंबई जुहू स्थित उनके फ्लैट में फंदे से लटका हुआ पाया गया था. जिया की मां राबिया खान ने अभिनेता सूरज पंचोली पर आरोप लगाया था कि वह उनकी बेटी की मौत के लिए जिम्मेदार है. अभिनेता आदित्य पंचोली के पुत्र सूरज को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. बाद में, पुलिस और सीबीआई ने अदालत में कहा था कि अभिनेत्री ने आत्महत्या की थी. बंबई उच्च न्यायालय ने मामले में सूरज पंचोली के खिलाफ जांच फिर से शुरू करने की राबिया की याचिका को खारिज कर दिया था.

विजय लक्ष्मी उर्फ सिल्क स्मिता
तमिल सिनेमा की कामुक अभिनेत्रियों में शामिल सिल्क स्मिता उर्फ विजयलक्ष्मी 1996 में 33 साल की उम्र में मृत मिली. संदेह है कि उनहोंने आत्महत्या की .

नफीसा जोसफ
पूर्व मिस इंडिया जोसफ वर्ष 2004 में वर्सोवा के अपने आवास में फंदे से लटकी मिली, वह 25 साल की थीं. उन्हें वर्ष 1997 में मिस इंडिया का खिताब मिला था.

कुलजीत रंधावा
मॉडंिलग से टेलीविजन सीरियल में अभिनय करने वाली रंधावा ने वर्ष 2006 में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. उन्होंने ‘हिप-हिप हुर्रे’ ‘कोहिनूर’ और ‘स्पेशल स्क्वॉड’ में अभिनय किया था. उनका शव उनके उपनगर जुहू स्थित सिंगल रूम अपार्टमेंट में फंदे से लटका मिला था. वह 25 साल की थीं.

Back to top button