तालिबान ने हजारों लोगों के सामने एक और व्यक्ति को फांसी दी

इस्लामाबाद. तालिबान ने उत्तरी अफगानिस्तान में हत्या के दोषी व्यक्ति को सोमवार को एक स्टेडियम में सार्वजनिक रूप से फांसी दे दी और हजारों लोग इसके प्रत्यक्षदर्शी बने. एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, फांसी जॉजजान प्रांत की राजधानी शिबिरगान शहर में हुई, जहां पीड़ित के भाई ने दोषी को राइफल से पांच बार गोली मारी. प्रत्यक्षदर्शी ने नाम सार्वजनिक न करने की शर्त पर बताया कि स्टेडियम के आसपास कड़ी सुरक्षा थी.

अगस्त 2021 में अमेरिका और उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के सैनिकों के पूरी तरह से अफगानिस्तान छोड़ने के पश्चात तालिबान के सत्ता पर काबिज होने के बाद से यह पांचवीं सार्वजनिक फांसी थी. तालिबान सरकार के अधिकारियों ने तत्काल इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

एक बयान में कहा गया है कि देश की तीन उच्च अदालतों और तालिबान के सर्वोच्च नेता मुल्ला हिब्तुल्ला अखुंदजादा की मंजूरी के बाद सोमवार को यह फांसी दी गई है. बयान के अनुसार, फांसी पर लटकाए गए फरयाब प्रांत के बिलचिराग जिले के नजर मोहम्मद ने फरयाब के ही रहने वाले ख.ाल मोहम्मद की हत्या की थी और यह हत्या जॉजजान में हुई थी. दक्षिणपूर्वी गजनी प्रांत में बृहस्पतिवार को तालिबान ने हत्या के मामले में दोषी दो लोगों को फांसी दी थी.

Related Articles

Back to top button