तेलंगाना आज शाम को थम जाएगा चुनाव प्रचार अभियान…

कर्नाटक: तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर 30 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार अभियान मंगलवार शाम को पांच बजे थम जाएगा। निर्वाचन आयोग द्वारा नौ अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा के बाद राज्य में आर्दश आचार संहिता लागू हो गई थी। चुनाव प्रचार अभियान के दौरान भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस), कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सहित तमाम राजनीतिक दल सत्ता में आने के लिए पूरी ताकत लगाते हुए नजर आए।

30 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए 2,290 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें बीआरएस प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर), उनके पुत्र केटी रामा राव, तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी और भाजपा के लोकसभा सदस्य बंदी संजय कुमार, डी अरविंद और सोयम बापूराव शामिल है।

केसीआर, कामारेड्डी और गजवेलसे अपनी किस्मत आजमाएंगे, वहीं रेवंत रेड्डी कोडंगल और कामारेड्डी से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने अपने विधायक एटाला राजेंदर को हुजूराबाद के अलावा गजवेल से मैदान में उतारा, जहां वह मौजूदा विधायक हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रचार अभियान के दौरान हैदराबाद में रोड किया तथा एक दर्जन सभाओं को संबोधित किया। वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी।

Related Articles

Back to top button