जम्मू कश्मीर के बडगाम में मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में मंगलवार को अदालत परिसर के पास सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘बडगाम से होकर आतंकवादियों के गुजरने के बारे में मिली एक विशेष सूचना पर सेना और पुलिस के एक संयुक्त दल ने अदालत परिसर के पास एक संदिग्ध वाहन को रोकने की कोशिश की. लेकिन आतंकवादियों ने गोलियां चला दीं, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को मार गिराया गया.’’

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकवादी प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा से थे. उनकी पहचान पुलवामा जिले के अरबाज मीर और शाहिद शेख के रूप में हुई है. कुमार ने कहा कि दोनों आतंकवादी पिछले हफ्ते पास के मागम इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान बच निकले थे.

मारे गए आतंकवादियों के पास से एक एके राइफल और एक पिस्तौल बरामद की गई है. एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि पिछले सप्ताह अपने ठिकाने से भागने के बाद आतंकवादी संभवत: नये ठिकाने की तलाश में थे.

सिंह ने कहा, ‘‘ रेडबग क्षेत्र में दो दिन पहले एक अभियान चलाया गया था जिसमें गोलाबारी हुई थी, लेकिन आतंकी भागने में कामयाब रहे. हम उनकी तलाश कर रहे थे और इसके लिए नाकों पर चौकी स्थापित की गई है.’’ डीजीपी ने कहा कि यह जांच का विषय है कि आतंकवादी श्रीनगर गये या नहीं. उन्होंने कहा कि पुराने ठिकाने को छोड़ने के बाद आतंकी नये ठिकाने की तलाश में घूम रहे हैं.

Related Articles

Back to top button