छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने केंद्रीय बजट को निराशाजनक बताया

रायपुर. छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने बुधवार को पेश किए गए केंद्रीय बजट को निराशाजनक करार देते हुए कहा कि इससे आम लोगों को कोई राहत नहीं मिली है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस संचार शाखा के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने दावा किया कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने महंगाई पर काबू पाने के लिए किसी उपाय की घोषणा नहीं की.

सिंह ने कहा, ‘‘यह बजट गरीबों के लिए नहीं बल्कि उनके लिए है जिनकी आमदनी ज्यादा है. यह लोगों को निराश करने वाला है क्योंकि उन्हें राहत देने वाले कोई प्रस्ताव नहीं हैं. बजट दिग्भ्रमित करने वाला है.’’ दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बजट का स्वागत करते हुए कहा कि यह देश को विकसित राष्ट्र बनाने वाला बजट है.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आज जब पूरी दुनिया वैश्विक मंदी से गुजर रही है, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत अपने अमृत काल में विश्व के लिए आदर्श बनकर उभरा है. आज वैश्विक मंदी के बीच भारत की आर्थिक स्थिति सराहनीय है, अमृत काल बजट हमारे देश को विकास के नए आयाम पर लेकर जायेगा.’’ उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पीएम विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना की शुरुआत की है जिससे कारीगरों और शिल्पकारों को प्रोत्साहन प्राप्त होगा और साथ ही लघु उद्योगों में रोजगार और उत्पादों की गुणवत्ता में बढ़ोतरी होगी.

Back to top button