रीवा में प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त, एक पायलट की मौत, एक घायल

रीवा/भोपाल. मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल से 400 किलोमीटर दूर रीवा हवाई पट्टी के पास एक प्रशिक्षण विमान मंदिर के गुंबद से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हादसे में विमान में सवार प्रशिक्षक पायलट की मौत हो गई, जबकि एक प्रशिक्षु पायलट घायल हो गया.

चोरहटा पुलिस थाना प्रभारी जेपी पटेल ने बताया कि प्रक्षिक्षण विमान बृहस्पतिवार देर रात लगभग 11.30 बजे रीवा चोरहटा हवाई पट्टी पर उतरने के प्रयास में तीन किलोमीटर दूर एक मंदिर के गुंबद और बिजली के तारों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. वहीं, रीवा के जिलाधिकारी मनोज पुष्प ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘‘प्रशिक्षण विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार पटना (बिहार) निवासी कैप्टन विमल कुमार (50) की दुखद मौत हो गई, जबकि जयपुर (राजस्थान) का रहने वाला प्रशिक्षु पायलट सोनू यादव (23) घायल हो गया.’’ चोरहटा पुलिस थाना प्रभारी पटेल ने बताया कि हादसे में घायल सोनू यादव को रीवा के संजय गांधी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस बीच, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में संवाददाताओं से कहा कि प्रशिक्षु विमान कोहरे के बीच चोरहटा हवाई पट्टी पर उतरने के प्रयास में एक मंदिर के गुंबद और बिजली के तारों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. मिश्रा ने बताया कि घटना के कारणों की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और तत्काल रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है.

उन्होंने कहा, ‘‘विमानन विशेषज्ञों की टीम मुंबई से रवाना हो गई है और शाम तक रीवा पहुंच जाएगी. टीम के आने तक दुर्घटनास्थल और उसके आसपास के क्षेत्र में प्रवेश निषेध कर दिया गया है.’’ अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) केपी वेंकटेश्वर राव ने बताया कि हादसे का शिकार प्रशिक्षु विमान निजी प्रशिक्षण कंपनी ‘फाल्कन एविएशन अकेडेमी’ का था. उन्होंने कहा कि सेसना प्रशिक्षु विमान ने घने कोहरे के बीच उतरने के प्रयास में हवा में कई चक्कर लगाए थे. राव ने बताया कि हादसे में कोई स्थानीय व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है. वहीं, घायल प्रशिक्षु पायलट भी खतरे से बाहर है.

Related Articles

Back to top button