रविवार 5 मई 2024: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

मेष– प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के आसार हैं, विवादास्पद मामले सुलझेंगे, दूसरों के मामले में दखल न दें, व्यवसायिक समस्याओं का समाधान होगा.

वृषभ– महत्वपूर्ण कार्यों को प्राथमिकता से निपटाने का प्रयत्न करें, अन्यथा मुश्किल हो सकती है, अकारण विलंब हो सकता है, व्यय की अधिकता रहेगी.

मिथुन– कार्यस्थल पर आपके कामकाज की मिलीजुली प्रतिक्रिया रहेगी, मानसिक प्रसन्नता रहेगी, रहन-सहन में सुधार होगा, कार्य में व्यस्तता रहेगी.

कर्क– कानूनी मामले में सबकी सलाह से आगे बढ़ें, धार्मिक कार्य में खर्च की संभावना, भूमि भवन मकानादि की समस्या हल होगी, पदोन्नति का योग है.

सिंह– नये संपर्कों का लाभ होगा, पारिवारिक परेशानी दूर होने से शांति मिलेगी, समाज सेवा में यश एवं कीर्ति का योग है, शुभ संदेश मिलेगा.

कन्या- अनजान लोगों पर अत्याधिक विश्वास न करें, रोगी का स्वास्थ्य सुधरेगा, आर्थिक समस्या का समाधान होगा, प्रतिस्पर्धा में सफलता मिलेगी.

तुला– प्रिय व्यक्ति का सहयोग आपको प्रसन्नता देगा, अधूरे कार्य निपटाने का प्रयास करें, कामकाज के प्रति लगन रहेगी, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

वृश्चिक– घरेलू समस्या के समाधान से सुकून मिलेगा, आत्म विश्वास से अपनी बात रखें, आर्थिक समस्या दूर होगी, भागदौड़ से शुभ परिणाम सामने आयंेगे.

धनु– अधिकारियों से बातचीत में सावधानी रखें, शासन के सहयोग से कार्य बनेगा, नये कार्यों में रूचि रहेगी, श़त्रुओं का पराभव होगा.

मकर– आपका कठोर व्यवहार घर में अशांति का कारण बन सकता है, नई योजना लाभकारी रहेगी, कर्मचारियों को लाभ मिलेगा, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

कुम्भ- अधूरी योजना को फिर से शुरू करने का मन बनेगा, बुजुर्गों के मार्गदर्शन से अच्छी सफलता की संभावना, आर्थिक चिन्ता कम होगी, व्यर्थ की भाग दौड़ से बचें.

मीन– पारिवारिक आयोजन प्रसन्नतादायक रहेंगे, चुनौतियों का सामना होगा, बिखरे कार्य समेटने में सफल होंगे, सुख-सम्मान मिलेगा.

पंचांग:-
रा.मि. 15 संवत् 2081 वैशाख कृष्ण द्वादशी रविवासरे दिन 3/10, उत्तराभाद्रपद नक्षत्रे शाम 5/53, वैधृति योगे प्रात: 5/32 तदुपरि विष्कुम्भ योगे रात 2/29, तैतिल करणे सू.उ. 5/28 सू.अ. 6/32, चन्द्रचार मीन, पर्व- प्रदोष व्रत, शु.रा. 12, 2, 3, 6, 7, 10 अ.रा. 1, 4, 5, 8, 9, 11 शुभांक- 5, 7, 1.

आज जिनका जन्म दिन है, उनका आगामी वर्ष:- 
वर्ष के प्रारंभ में मित्र के सहयोग से आर्थिक कष्ट दूर होगा, सामाजिक कार्यों में ख्याति प्राप्त होगी, वर्ष के मध्य में साहसपूर्ण कार्यों में यश प्राप्त होगा, जल्दबाजी के कार्यों से बचें, वर्ष के अन्त में शिक्षा के क्षेत्र में व्यवधान आयेगा, धार्मिक कार्यों में व्यय और रूचि रहेगी, परिश्रम और भागदौड़ सफल होगा. मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को साहसपूर्ण कार्यों में सफलता मिलेगी, जल्दबाजी में लिये गये निर्णयों से शंका प्राप्त होगी, वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को लेखनादि कार्यों में सफलता प्राप्त होगी, सिंह राशि के व्यक्तियों को व्यापार व्यवसाय में प्रगढ़ता आयेगी, मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को परेशानी आ सकती है, मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को संयम से काम लेना हितकर रहेगा, धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को सामाजिक कार्यों में ख्याति प्राप्त होगी.

आज जन्म लिये बालक का फल:-
आज जन्म लिया बालक कल्पनाप्रिय विचारों का मिलनसार होगा, साहित्य तथा कला में अच्छी रूचि रहेगी, भाग्योदय जंन्म स्थान के पास ही होगा, इनके मित्रों की संख्या सीमित होगी, माता-पिता का भक्त होगा.

व्यापार भविष्य:-
वैशाख कृष्ण द्वादशी को उत्तराभाद्रपद नक्षत्र के प्रभाव से सोना, चांदी, तांबा, पीतल, लोहा, कांसा, खांड़, गुड़, बारदाना, हैसियन में नरमी होगी, जीरा, धनियां, लौंग, में तेजी होगी. भाग्यांक 2605 है.

Related Articles

Back to top button