छत्तीसगढ़: कांकेर में पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर…

पुलिस नक्सली मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर...

कांकेर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि जिले के कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए।

सुंदरराज ने बताया कि कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र में जिला बल और जिला रिजर्व गार्ड के दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था। उन्होंने बताया कि दल शनिवार सुबह लगभग आठ बजे जंगल में था और तभी नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। सुंदरराज ने बताया कि बाद में घटनास्थल की तलाशी लिए जाने पर वहां से दो नक्सलियों के शव, एक इंसास राइफल, एक 12 बोर राइफल एवं अन्य हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारे गए नक्सलियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है और आस-पास के इलाकों में तलाशी जारी है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को देखते हुए सुरक्षाबलों के जवान लगातार गश्त पर हैं। कांकेर जिले के तीन निर्वाचन क्षेत्र उन 20 विधानसभा क्षेत्रों में शामिल हैं जहां सात नवंबर को चुनाव के पहले चरण के तहत मतदान होगा।

Related Articles

Back to top button