प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करना कांग्रेस का नया चलन बन गया है: भाजपा

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करना कांग्रेस के लिए ‘‘नया चलन’’ बन गया है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने विपक्षी दल पर निशाना साधने के लिए कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के नेता वी एस उगरप्पा द्वारा मोदी को ‘‘भस्मासुर’’ कहे जाने संबंधी खबरों का हवाला दिया।

पात्रा ने कहा कि यह टिप्पणी ऐसे समय आई है जब कुछ ही दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ ‘‘रावण’’ वाली टिप्पणी की थी। उल्लेखनीय है कि खरगे ने इस हफ्ते की शुरुआत में अहमदाबाद में एक रैली में कहा था कि प्रधानमंत्री सभी चुनावों में लोगों से ‘‘उनका चेहरा देखकर वोट करने’’ के लिए कहते हैं। खरगे ने पूछा था, ‘‘क्या आप रावण की तरह 100 सिर वाले हैं।’’

पात्रा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जहां तक कांग्रेस का संबंध है, यह एक नया चलन बन गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ‘‘कांग्रेस अपशब्दों का प्रयोग करने वाली पार्टी बन गई है।’’ उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो. बाइडन के इस बयान का हवाला दिया कि वह अपने ‘‘दोस्त’’ मोदी के साथ खड़े हैं। पात्रा ने कहा कि एक तरफ दुनिया उनके (मोदी) साथ खड़ी है और दूसरी तरफ, कांग्रेस उनके लिए इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करती है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘यह दुखद और ंिचताजनक है।’’ गौरतलब है कि भारत को अमेरिका का ‘मजÞबूत’ साझेदार बताते हुए बाइडन ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत की जी 20 की अध्यक्षता के दौरान अपने ‘‘मित्र’’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का समर्थन करने के लिए उत्सुक हैं।

महाभारत का जिक्र करते हुए पात्रा ने कहा कि कांग्रेस ने मोदी को ‘‘100 अपशब्द’’ कहे हैं और लोग गुजरात विधानसभा चुनाव में विपक्षी दल को लोकतांत्रिक तरीके से खत्म करने के लिए भगवान कृष्ण की तरह ‘सुदर्शन चक्र’ का इस्तेमाल करेंगे। भाजपा नेता ने मोदी सरकार की कई विकास और कल्याणकारी पहलों का हवाला देते हुए कहा कि ऐसा नेता “भस्मासुर” नहीं हो सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button