बुधवार 3 जुलाई 2024: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

मेष– मित्रों से कहासुनी का मलाल रहेगा, अटकी योजना फिर शुरू हो सकती है, संपत्ति के कार्यों पर व्यय होगा. योजनाओं की रूपरेखा बनेगी.

वृषभ– दौड़धूप से स्वास्थ्य प्रभावित होगा, शादी-विवाह की चर्चाओं में सफलता मिलेगी, कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा, निजी प्रयासों में सफलता मिलेगी.

मिथुन– मेहमान के आने से कार्यक्रम बदल सकता है, निजी कार्यों पर ध्यान दें, आजीविका के प्रयासों में सफलता मिलेगी, दायित्वों की पूर्ति होगी.

कर्क– काम को टालने का प्रयास न करें, स्वत: के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी, धार्मिक कार्यों के प्रति रूचि रहेगी, वरिष्ठजनों के सहयोग से कार्य बनेगा.

सिंह– धीमी गति के बावजूद कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी, धार्मिक यात्रा हो सकती है, पारिवारिक विवादों में विजय प्राप्त होगी. कार्यों के प्रति लगन और रूचि रहेगी.

कन्या– भौतिक सुख सुविधाओं पर खर्च होगा, आकस्मिक धन लाभ से समस्या का समाधान होगा. पारिवारिक आकांक्षाओं की पूर्ति होगी. आमोद प्रमोद पर खर्च होगा.

तुला– नई जिम्मेदारी आने से आप परेशान हो सकते हैं, वाद-विवाद से बचना चाहिये, उच्चाधिकारियों के सहयोग से शत्रु बाधाएं दूर होंगी, साहसिक प्रयास सार्थक होगा.

वृश्चिक– युवाओं को बेहतर सफलता मिलेगी, कार्यक्षेत्र में विपरीत हालात पैदा होंगे, संतान पक्ष के कारण भावनात्मक कष्ट होगा, रचनात्मक कार्यों में रूचि रहेगी.

धनु– किसी के सहयोग से अटका कार्य आसानी से बन जायेगा, भूमि भवन संपत्ति एवं कोर्ट-कचहरी के कार्यों में अनुकूलता रहेगी, किसी सदस्य की अस्वस्थ्यता के कारण चिन्ता हो सकती है.

मकर– नाराज चल रहे लोगों को मनाना पड़ेगा, दिखावे के कारण खर्च में वृद्धि होगी, भाग्यवर्धक समाचार मिलेगा, नियमितता का ध्यान रखकर कार्य करें.

कुम्भ– पारिवारिक आयोजन प्रसन्नतादायक रहेंगे, जोखिम के कार्यों से दूर रहें, नवीन वस्त्राभूषण उपहार आदि की प्राप्ति होगी. संपत्ति विवाद को टालना हितकर रहेगा.

मीन– सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान मिलेगा, कामकाज को लेकर व्यस्त रहेंगे, भ्रमण मनोरंजन में खर्च होगा. धार्मिक यात्रा का योग है.

आज जिनका जन्म दिन है, उनका आगामी वर्ष :-

वर्ष के प्रारंभ में भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी. मन में उत्साह बना रहेगा. मित्रों के सहयोग से व्यापार में लाभ होगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. वर्ष के मध्य में दाम्पत्य जीवन में विवाद होगा. धार्मिक कार्यों में संलग्नता रहेगी. राजनैतिक विवाद की स्थिति का सामना करना होगा. व्यक्तिगत संबंधों में सुधार होगा. शिक्षा में व्यवधान आयेगा. वर्ष के अन्त में दौड़धूप होगी. मित्र से विवाद हो सकता है. मत•ोद में वृद्धि होगी. अचानक धन लाभ होगा. मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को दाम्पत्य जीवन में वाद-विवाद होगा. धार्मिक कार्यों में संलग्नता रहेगी. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को परिश्रम अधिक करना होगा. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को राजनीति में विशेष सतर्कता रहेगी. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को धार्मिक कार्यों में संलग्नता रहेगी. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को खानपान पर संयम रखना हितकर रहेगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को सहयोग रहेगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को राजनैतिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी.

पंचांग:-

रा.मि. 12 संवत् 2081 आषाढ़ कृष्ण द्वादशी बुधवासरे प्रात: 6/41, रोहिणी नक्षत्रे रातअंत 4/21, शूल योगे दिन 10/0, तैतिल करणे सू.उ. 5/14 सू.अ. 6/46, चन्द्रचार वृषभ, पर्व- प्रदोष व्रत, शु.रा. 2, 4, 5, 8, 9, 12 अ.रा. 3, 6, 7, 10, 11, 1 शुभांक- 4, 6, 0.

आज जन्म लिये बालक का फल:-

आज जन्म लिया बालक संकोची, परोपकारी, मिलनसार होगा, इनकी शिक्षा उत्तम रहेगी, किसी विशेष विद्या का ज्ञाता होगा. इनके मित्रों की संख्या अधिक होगी, सामाजिक राजनैतिक एवं धार्मिक कार्यों में इनकी रूचि रहेगी. माता-पिता को जीवन में सुखी रखेगा.

व्यापार भविष्य :-

आषाढ़ कृष्ण द्वादशी को रोहिणी नक्षत्र के प्रभाव से गुड़, खांड़, गेहूं, चना, नमक, रूई, चांदी के भाव में मंदी होगी, सोना-चांदी में विशेष मंदी होगी. जीरा, धनियां के भाव पूर्ववत रहेंगे. आज 11 बजकर 10 मिनिट के रूख पर व्यापार कर लाभ उठायें. भाग्यांक 2131 है.

Related Articles

Back to top button