पत्नी और बेटी का अपहरण, जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया

बेगूसराय. बिहार के बेगूसराय जिले के सिंघौडा थाना क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने दूसरे धार्मिक समुदाय के अपने पड़ोसियों पर पत्नी और विवाहित बेटी का अपहरण कर उनका यौन शोषण करने के बाद धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी .

शिकायत के अनुसार, सिंघौडा थाना क्षेत्र निवासी रिक्शा चालक सुबोध साह ने आरोप लगाया है कि उसके तीन पड़ोसी उसकी पत्नी और बेटी के साथ कुछ समय से बलात्कार कर रहे थे, और वह इस डर से विरोध नहीं कर पा रहा था कि दूसरे धार्मिक समुदाय के सदस्यों के वर्चस्व वाले इस इलाके में उसे परेशानी होगी.

साह ने अपने वकील विश्वंभर झा के माध्यम से 25 जुलाई को स्थानीय अदालत में एक आवेदन दिया जिसमें अनुरोध किया गया था कि पुलिस शिकायतकर्ता की दलील के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दे. झा ने कहा कि उनके मुवक्किल का कहना है कि तीनों आरोपी अक्सर शराब के नशे में उसके घर आते थे और उसकी पत्नी और विवाहित बेटी के साथ बलात्कार करते थे . हाल ही में उनलोगों ने दोनों का अपहरण भी कर लिया है . उन्होंने कहा कि मेरे मुवक्किल ने अदालत से हस्तक्षेप की मांग की है कि पुलिस उनकी शिकायत पर संज्ञान नहीं ले रही है.

उन्होंने कहा कि अदालत ने आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित थाने के थाना अध्यक्ष को नोटिस जारी किया है. अधिवक्ता ने कहा कि मेरी याचिका में धर्म परिवर्तन के पहलू का जिक्र नहीं है क्योंकि सुबोध साह और उनके पिता ने मुझे अपनी याचिका दायर करने के बाद इस बारे में बताया था. हालांकि बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने कहा कि मामले की पूरी तरह से जांच की गई है और यह एक पूरी तरह से अलग कहानी लगती है.

उन्होंने कहा, ‘‘सुबोध साह की पत्नी ने महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उनकी बेटी की शादी मंद बुद्धि व्यक्ति से कर दी गई थी जबकि वह अभी भी नाबालिग थी. चूंकि उनकी शादीशुदा ंिजदगी ठीक नहीं रही इसलिए बेटी अपने माता-पिता के साथ रहने के लिए लौट आई.’’ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सुबोध साह और उसके पिता द्वारा नाबालिग लड़की पर अपने पति के घर लौटने का दबाव बनाने के बाद मां-बेटी एक अलग घर में रहने लगी. पिता-पुत्र अक्सर घर में घुस आते और महिलाओं के साथ मारपीट करते थे, जिसमें उनके ये तीनों पड़ोसी हस्तक्षेप करते थे.

उन्होंने कहा कि साह अपनी पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई पुलिस शिकायत की भनक मिलने पर वह खुद को बचाने के लिए एक मनगढ़ंत कहानी पेश करने में लगे हुए हैं . पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले की सभी ंिबदुओं से जांच की जाएगी और कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button