पैसे खर्च करने के बाद पति की डांट से बचने के लिये महिला ने लूट की कहानी गढ़ी

पालघर. महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक घर में कथित लूट के मामले की जांच कर रही पुलिस को यह पता चला कि मामले की शिकायत करने वाली महिला ने सारा पैसा खर्च करने के बाद एक कहानी गढ़ी थी क्योंकि उसे डर था कि उसका पति इसके लिए उसे डांटेगा. एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी.

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक साहूराज राणावरे ने बताया कि नौ मई को वसई इलाके में रहने वाली 38 वर्षीय महिला ने मानिकपुर पुलिस से शिकायत की कि कुछ अज्ञात व्यक्ति उसके घर में घुसे और सोने के आभूषण एवं 10.3 लाख रुपये की नकदी लूट ले गए. उन्होंने कहा कि पुलिस जांच दल ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की और खुफिया एवं तकनीकी जानकारी के आधार पर कथित घटना के सिलसिले में महिला के एक पड़ोसी समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया.

अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि महिला ने विदेश में रहने वाले अपने पति द्वारा भेजे गए सारे पैसे खर्च कर दिए. पुलिस ने कहा कि महिला का पति जल्द ही लौटने वाला था और चूंकि वह अपने द्वारा खर्च किए गए पैसे का हिसाब नहीं दे सकी, इसलिए उसने (मामले में गिरफ्तार) पड़ोसी की मदद से लूट का नाटक रचा. पुलिस को यह भी पता चला कि महिला ने विरार में अपने भाई के घर पर चोरी का सामान रखा था. अधिकारी ने कहा कि पुलिस की एक टीम वहां गई और उसने दस लाख रुपये से अधिक मूल्य का कीमती सामान और नकदी जब्त की.

Related Articles

Back to top button