अमरनाथ यात्रा पर गए आंध्र प्रदेश के 84 श्रद्धालु सुरक्षित, दो का अब भी पता नहीं

अमरावती. कश्मीर में अमरनाथ यात्रा पर गए आंध्र प्रदेश के कम से कम 84 श्रद्धालु सुरक्षित हैं, लेकिन दो महिला श्रद्धालुओं के बारे में अभी भी पता नहीं चल पाया है. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. शुरुआत में राज्य सरकार ने कहा था कि पांच श्रद्धालुओं के बारे में पता नहीं चल पा रहा है,लेकिन बाद में तीन का पता लगा लिया गया था और वे सुरक्षित हैं.

राज्य सरकार के अधिकारियों ने बहुत से श्रद्धालुओं से और यहां उनके परिजन से भी बातचीत की और इस बात की पुष्टि की कि पवित्र गुफा के नजदीक बादल फटने और उससे आई बाढ़ के बाद राज्य के लोग सुरक्षित हैं. सरकारी सूत्रों की ओर से उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के मुताबिक राजामहेंद्रवरम से अमरनाथ गए 20 सदस्यीय दल में से दो महिलाओं का पता नहीं चल पाया है.

बचाव अभियान में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि,‘‘उनके पति श्रीनगर लौट आए हैं लेकिन महिलाओं का कुछ पता नहीं है. हो सकता है कि वे घायल हो गईं हों और कहीं अन्य स्थान पर हों. हम उनका पता लगाने के लिए तलाश अभियान चला रहे हैं.’’ एक सरकारी बयान के अनुसार राज्य सरकार ने ए पी भवन के अतिरिक्त स्थानिक आयुक्त हिमांशु कौशिक को राज्य के श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और स्थानीय अधिकारियों से समन्वय के लिए श्रीनगर भेजा है.

सरकार ने राज्य के तीर्थयात्रियों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी शुरू किया है. बयान के अनुसार नयी दिल्ली में आंध्र प्रदेश भवन में भी हेल्पलाइन शुरू की गई हैं ताकि तीर्थयात्रियों और उनके परिजन को सहायता प्रदान की जा सके.

Related Articles

Back to top button