नक्सलियों के सप्लाई नेटवर्क के विरुद्ध पुलिस और सुरक्षाबल की कार्यवाही, 100 बोरी चावल और विस्फोटक सहित प्रचार सामग्री की जप्त

बीजापुर: नक्सलियों के सप्लाई नेटवर्क के विरुद्ध पुलिस और सुरक्षाबल के जवानों की ओर से लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में माओवादियों के उपयोग के लिए ले जाए जा रहे 100 बोरी सुगंधित चावल, डेटोनेटर, जिलेटिन कॉर्डेक्स वायर और नक्सली पर्चा आदि सामान पुलिस ने जब्त किया है।

बीजापुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि चेरपाल निवासी निर्मल जुमड़े पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी के माओवादी कैडर के लिंगेश, शांती विज्जी द्वारा डिवीजन के शीर्ष नक्सली नेताओं के उपयोग के लिए उच्च स्तर के सुगंधित चावल और विस्फोटक सामाग्री और पर्चे सप्लाई के लिए एक सप्ताह पूर्व नगद रुपए दिए गए हैं।

सूचना मिलते ही बीजापुर पुलिस जांच में जुट गई। इस बीच मंगलवार को पुलिस ने माओवादी लिंगेश, शांती विज्जी ने संपर्क कर बाजार से लगभग 25 क्विंटल चावल और एक अन्य माओवादी कोरियर से विस्फोटक सामाग्री और अन्य सामग्री ले कर माओवादियों तक पहुंचाने के लिए एडवांस 60 हजार रुपए नगद राशि दी।

संदेही निर्मल जुमड़े के निशानदेही पर माओवादियों को सप्लाई करने के लिए रखी गई 25-25 किलो की 100 बोरी चावल, एक सफेद बोरी के थैले के अंदर रखा 8 डेटोनेटर, 10 जिलेटिन, लगभग 20 मीटर कोडेक्स वायर, 100 नक्सली पर्चा, एक माओवादी बैनर, माओवादी साहित्य इत्यादि सामग्री जब्त की गई।

Related Articles

Back to top button