अडाणी के शेयरों में तेजी बरकरार, अडाणी एंटरप्राइजेज 13 प्रतिशत चढ़ा

नयी दिल्ली. अडाणी समूह की सभी सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरों में तेजी का सिलसिला मंगलवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा. इसमें समूह की प्रमुख कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज 13 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि के साथ सबसे आगे रही. बीएसई में अडाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 13.19 प्रतिशत चढ़ गया जबकि अडाणी विल्मर के शेयर में 9.99 प्रतिशत की बढ़त रही. अडाणी पावर पांच प्रतिशत, अडाणी ट्रांसमिशन पांच प्रतिशत, अडाणी ग्रीन एनर्जी पांच प्रतिशत, अडाणी टोटल गैस पांच प्रतिशत और एनडीटीवी 4.99 प्रतिशत चढ़ गया.

इनके साथ ही अंबुजा सीमेंट्स के शेयरों में 0.90 प्रतिशत, अडाणी पोर्ट्स में 0.53 प्रतिशत और एसीसी में 0.25 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई. कारोबार के दौरान समूह की कुछ कंपनियों के शेयरों में ऊपरी र्सिकट भी लगा. यह अडाणी समूह की कंपनियों में तेजी का लगातार तीसरा कारोबारी दिन रहा. इन तीन दिनों में समूह के कुल बाजार मूल्यांकन में 1,77,927.29 करोड़ रुपये की बढ़त दर्ज की गई. इस तरह समूह की सभी सूचीबद्ध कंपनियों का सम्मिलित रूप से बाजार मूल्यांकन बढ़कर 10,79,497.65 करोड़ रुपये हो गया.

हिंडनबर्ग रिसर्च की शोध रिपोर्ट गत 24 जनवरी को आने के बाद से अडाणी समूह की कंपनियों के बाजार मूल्यांकन में बड़ी गिरावट आई थी. हालांकि पिछले दो महीने में स्थिति में सुधार हुआ है. गत शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय की तरफ से गठित विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट आने के बाद से अडाणी समूह के शेयरों में खासी तेजी देखी जा रही है. समिति ने कहा था कि सेबी की तरफ से उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के आधार पर पहली नजर में शेयरों के भाव में हेराफेरी के संदर्भ में नियामकीय विफलता के बारे में कोई निष्कर्ष निकाल पाना उसके लिए संभव नहीं होगा.

Related Articles

Back to top button