अखिलेश, अब्दुल्ला और कुछ अन्य विपक्षी नेताओं ने संजय सिंह से मुलाकात कर समर्थन जताया

नयी दिल्ली: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने मानसून सत्र के शेष हिस्से के लिए राज्यसभा से निलंबित किए गए आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह से बृहस्पतिवार को मुलाकात कर उनके प्रति समर्थन जताया।

अपने निलंबन के खिलाफ संजय सिंह संसद परिसर में ही धरने पर बैठे हैं। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि मणिपुर के विषय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संसद के भीतर बोलना चाहिए। उन्होंने संजय सिंह से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं संजय सिंह जी और उन तमाम सांसदों का समर्थन करता हूं जो मणिपुर की घटना पर संसद में बहस चाहते हैं।

प्रधानमंत्री जी अपना बयान दें। भाजपा के लोग हर बात को बोलते हैं, उन्हें कम से कम मणिपुर की घटना पर बोलना चाहिए।’’ यादव ने मणिपुर में महिलाओं की निर्वस्त्र परेड वाले वीडियो के संदर्भ में कहा कि महिलाओं के खिलाफ इस तरह का व्यवहार नहीं होना चाहिए।

सपा प्रमुख ने आप सांसद सिंह से कहा, ‘‘लड़ते रहिए।’’ फारूक अब्दुल्ला भी संजय सिंह के समर्थन में उनके साथ कुछ देर धरनास्थल पर बैठे। ललन सिंह, तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कल्याण बनर्जी और कुछ अन्य सांसदों ने भी संजय सिंह के प्रति अपना समर्थन जताया। आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को गत सोमवार को उच्च सदन में हंगामा और आसन के निर्देशों का उल्लंघन करने के लिए वर्तमान मानसून सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया था।

Related Articles

Back to top button