भारतीय टीम में जगह बना सकता है अर्शदीप : शास्त्री

मुंबई. भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पिछले तीन सत्रों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद जल्द ही राष्ट्रीय टी20 टीम में जगह बना सकते हैं.
अर्शदीप ने 2019 में आईपीएल में पदार्पण किया था तथा वह पिछले चार सत्र से पंजाब किंग्स के अहम अंग हैं. फ्रेंचाइजी ने नीलामी से पहले जिन दो खिलाड़ियों को टीम में बनाये रखा था, उनमें अर्शदीप भी शामिल थे.

इस 23 वर्षीय तेज गेंदबाज ने नयी गेंद से अपने खेल में सुधार किया जबकि इस सत्र में वह ‘डेथ ओवरों’ में भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. शास्त्री ने कहा, ‘‘ कोई खिलाड़ी जो इतना युवा है और दबाव की परिस्थितियों में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, यह देखना शानदार है. वह दबाव में भी शांतचित बने रहता है और डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है.’’

उन्होंने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘‘इससे पता चलता है कि वह बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है और वह भारतीय टीम में शामिल हो सकता है.’’ आईपीएल में जिन अन्य खिलाड़ियों ने प्रभावित किया है उनमें सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक और मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज तिलक वर्मा भी शामिल हैं.

ब्रायन लारा ने मलिक की तुलना वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज फिदेल एडवर्ड्स से की. लारा ने कहा, ‘‘उमरान मलिक मुझे फिदेल एडवर्ड्स की याद दिलाते हैं. जब उन्होंने शुरुआत की थी तो बहुत तेज गेंदबाजी करते थे. मुझे लगता है कि वह (मलिक) जानते हैं कि इससे वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जगह बना सकते हैं. मुझे लगता है कि वह जरूर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलेंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आईपीएल में बल्लेबाज तेज गेंदबाजी खेलने के आदी हो जाते हैं, इसलिए मुझे उम्मीद है कि वह बाद में अपनी गेंदबाजी में और निखार लाएगा. वह नेट्स पर तेजी से सीखता है. वह नयी चीजें सीखना चाहता है जो कि अच्छा है.’’

 

Related Articles

Back to top button