तस्कर के रूप में आया बांग्लादेशी बल का जवान मारा गया

कोलकाता. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के एक जवान को मार गिराया जो एक तस्कर के रूप में आया था. बीएसएफ अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. घटना अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बोंगांव इलाके में सोमवार को तब हुई जब बांग्लादेशी तस्करों के एक समूह ने तार की नवनिर्मित बाड़ से भारत में घुसने का प्रयास किया.

बीएसएफ के अधिकारियों के अनुसार, बल के गश्ती दल ने उनके अवैध प्रवेश को रोकने का प्रयास किया जिसके बाद दोनों पक्षों की ओर से हमला शुरू हो गया. अधिकारी ने कहा, ”मुठभेड़ के दौरान बीएसएफ के गश्ती दल पर हथियारों से हमला किया गया. गश्ती इकाई ने अपने बचाव में गोली चला दी. इसमें एक हमलावर चोटिल हो गया जिसे तत्काल एक अस्पताल में पहुंचाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.” घटना के बाद बीजीबी ने एक फ्लैग बैठक में बीएसएफ को सूचित किया कि उनका एक जवान लापता है और उन्हें संदेह है कि वह भारतीय सीमा की ओर गया था.

अधिकारी ने कहा, ”एक तस्वीर से शिनाख्त करने पर पता चला कि मृतक मोहम्मद रियासुद्दीन बीजीबी में सिपाही के रूप में कार्यरत था और मवेशी तस्करों के साथ था.” बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीजीबी के सिपाही की सादी वर्दी में उपस्थिति के मकसद को लेकर अनिश्चितता जाहिर की. बल के अधिकारी ने कहा, ”बीजीबी को मवेशियों की तस्करी के खिलाफ बार-बार पत्र लिखने के बावजूद बांग्लादेशी तस्कर और उपद्रवी लगातार मवेशियों की तस्करी कर रहे हैं और बीएसएफ जवानों पर लगातार हमले कर रहे हैं.”

Related Articles

Back to top button