बेगूसराय गोलीबारी कांड की गहनता से जांच की जा रही है: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना/बेगूसराय. बिहार के बेगूसराय जिले में मंगलवार की शाम को हुयी गोलीबारी के सिलसिले में बुधवार को पुलिस ने दावा किया कि इस वारदात में दो के बजाये कुल चार अपराधी शामिल थे. इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है. इससे पहले पुलिस ने दावा किया था कि इस वारदात में दो मोटरसाइकिल सवार शामिल थे जिन्होंने वारदात को अंजाम दिया जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी जबकि दस अन्य घायल हो गये थे.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को इस बारे में संवाददाताओं से कहा, ‘‘राज्य पुलिस घटना की पूरी जांच कर रही है. अधिकारी इस घटना के पीछे के मकसद या कारण की भी जांच कर रहे हैं. इस समय किसी भी बात पर टिप्पणी करना उचित नहीं है. अधिकारियों को पहले जांच पूरी करने दीजिए.’’ उन्होंने कहा कि इस मामले में लापरवाही के आरोप में जिला पुलिस के सात र्किमयों को निलंबित कर दिया गया है.

इससे पहले बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने संवादददाताओं को बताया कि अपराधियों को पकड़ने के लिए एक अभियान शुरू किया गया है. गोलीबारी की घटनाओं में कुल चार व्यक्ति शामिल थे. उन्होंने कहा कि शक के आधार पर छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. अधिकारी ने बताया कि छापामारी के लिए चार टीमों का गठन किया गया है और पुलिस सक्रियता के साथ हर ंिबदुओं पर जांच में लगी है, अपराधी शीघ्र पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

इसबीच जिला पुलिस अधीक्षक ने अपराधियों की कुछ तस्वीरें जारी करते हुए कहा है कि उनके बारे में जानकारी देने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा. बेगूसराय जिलान्तर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 पर मंगलवार की शाम फूलवरिया, बछवाड़ा, तेघड़ा एवं चकिया थाना क्षेत्रों में मोटरसाईकिल सवार हमलावरों ने विभिन्­न स्थानों गोलीबारी की जिसमें बरौनी थाना क्षेत्र में रहने वाले चन्दन कुमार (31) की मृत्यु हो गई थी जबकि 10 अन्य व्यक्ति घायल हो गये थे.

बेगूसराय के सांसद तथा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पटना में पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया, ‘‘बिहार में जब भी ‘‘महागठबंधन’’ सरकार आती है तो राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने लगती है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब ‘‘जंगल राज’’ को ‘‘जनता राज’’ करार दिया है जो हास्यास्पद है. वह (मुख्यमंत्री) राज्य में राजद नेताओं के दबाव में काम कर रहे हैं.
सिंह ने बेगूसराय पहुंचकर पीड़ितों के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की.

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने भी पीड़ित परिवार के सदस्यों से मुलाकात की. घटना के विरोध में बुधवार को बेगूसराय के अधिकांश बाजार बंद रहे. भाजपा की जिला इकाई ने बंद का आह्वान किया था. लोगों के एक वर्ग ने क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात की आवाजाही को भी बाधित कर दिया.

Related Articles

Back to top button