‘लास्ट फिल्म शो’ के भाविन रबारी और ‘आरआरआर’ को इंटरनेशनल प्रेस एकेडमी ने किया सम्मानित

लॉस एंजिलिस. आॅस्कर के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि ‘लास्ट फिल्म शो’ के प्रमुख बाल कलाकार भाविन रबारी और वैश्विक ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘आरआरआर’ को इंटरनेशनल प्रेस एकेडमी (आईपीए) ने सम्मानित किया है. इंटरनेशनल प्रेस एकेडमी ने सप्ताहांत में मोशन पिक्चर और टेलीविजन में अपने 27वें वार्षिक सेटेलाइट पुरस्कार के लिए विशेष उपलब्धि पुरस्कार के प्राप्तकर्ताओं की घोषणा की. जिसमें फिल्म ‘लास्ट फिल्म शो’ के लिए भाविन रबारी ने ‘ब्रेकथ्रू परफॉर्मेंस अवार्ड’ जीता, जबकि एसएस राजामौली की ऐतिहासिक फिल्म ‘आरआरआर’ को मानद सेटेलाइट अवार्ड दिया गया.

पान नलिन द्वारा निर्देशित, ‘लास्ट फिल्म शो’ सौराष्ट्र के एक दूरस्थ गांव के लड़के के जीवन पर आधारित एक गुजराती फिल्म है. जिसमें नौ साल के लड़के (रबारी) की कहानी बताई गई है. इस फिल्म में रबारी के सिनेमा प्रेम को दिखाया गया है. जिसमें वह गर्मी के मौसम में खंडहर हो चुके सिनेमा पैलेस के प्रोजेक्शन बूथ से फिल्में देखने के लिए समय बिताता है.

तेरह-वर्षीय अभिनेता ने एक बयान में कहा, ‘‘मैं बहुत खुश हूं और इस फिल्म में मौका देने के लिए नलिन सर और धीर भाई को धन्यवाद देना चाहता हूं. मुझे उम्मीद है कि हम भारत को गौरवान्वित कर सकते हैं और इस तरह के कई और पुरस्कार जीत सकते हैं और आॅस्कर घर ला सकते हैं.’’ फिल्म के निर्देशक नलिन ने कहा, ‘‘फिल्म और भाविन को जो प्यार मिल रहा है वह सुखद है. यह पुरस्कार वास्तव में खास है, क्योंकि यह इतनी कम उम्र में उनकी कड़ी मेहनत को दर्शाता है.’’

Back to top button