भाजपा सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है, निर्वाचन आयोग नहीं कर रहा कार्रवाई : तृणमूल

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार केंद्रीय जांच एजेंसियों का “दुरुपयोग” कर रही है और निर्वाचन आयोग इसके बारे में शिकायतों पर कार्रवाई नहीं कर रहा है.

पत्र में पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा तृणमूल के नेताओं को निशाना बनाने की साजिश रची जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया, “भाजपा ने एनआईए, ईडी, सीबीआई और आईटी के साथ नापाक साठगांठ कर ली है. यह इस बात से स्पष्ट है कि आगामी चुनाव की शुरुआत से ही तृणमूल कांग्रेस समेत विभिन्न दलों के विपक्षी नेताओं के खिलाफ देशव्यापी कार्रवाई हो रही है.” उन्होंने दावा किया कि निर्वाचन आयोग ने “लोकसभा चुनाव की पवित्रता बनाए रखने” के लिए हस्तक्षेप का अनुरोध करने वाली तृणमूल द्वारा की गई कई शिकायतों के बावजूद कार्रवाई नहीं की.

डायमंड हार्बर के सांसद बनर्जी ने नयी दिल्ली में निर्वाचन आयोग के कार्यालय के बाहर धरना देने के दौरान तृणमूल के वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में लिए जाने की ओर भी इशारा किया. उन्होंने इन मुद्दों को उठाते हुए सोमवार शाम को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ राज्यपाल बोस से मुलाकात की थी.

Related Articles

Back to top button