इस चुनाव में भाजपा केरल की राजनीति में हमेशा के लिए बदलाव लाने जा रही: प्रकाश जावडेकर

तिरुवनंतपुरम. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पार्टी के केरल प्रभारी प्रकाश जावडेकर ने रविवार को एलडीएफ और यूडीएफ पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पार्टी इस लोकसभा चुनाव में केरल में हमेशा के लिए बदलाव लाने जा रही है. निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के एक दिन बाद, जावडेकर ने यहां प्रेस वार्ता में कहा ”मतदाताओं के मन में मंथन चल रहा है. राज्य में यह दिख रहा है और यह भाजपा के लिए बड़े लाभ में तब्दील होगा.” केरल में 26 अप्रैल को मतदान होगा. जावडेकर ने दावा किया कि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेतृत्व वाले ‘लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट’ (एलडीएफ) और कांग्रेस के नेतृत्व वाले ‘यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट’ (यूडीएफ) का केरल में कोई भविष्य नहीं है.

जावडेकर ने कहा, ”हम (भाजपा) इस चुनाव में केरल की राजनीति में हमेशा के लिए बदलाव लाने जा रहे हैं. केरल के मतदाताओं के मन में बड़ा मंथन चल रहा है. 2019 में, उन्हें विश्वास दिलाया गया कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे. इस बार, कांग्रेस नेताओं समेत सभी को यकीन है कि उनके प्रधानमंत्री बनने की कोई संभावना नहीं है.”

केरल में भाजपा का अभी तक खाता नहीं खुला है. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार, 2021 के विधानसभा चुनाव में राज्य में भाजपा का कुल पड़े वोट में हिस्सा 12 प्रतिशत से कम था. यूडीएफ और एलडीएफ के घटक दलों को ”अतीत की पार्टियां” बताते हुए जावडेकर ने कहा, ”केरल में वे छद्म लड़ाई लड़ रही हैं. वे व्यावहारिक रूप से अन्य सभी राज्यों में सहयोगी हैं और यहां केरल में रणनीतिक रूप से एक साथ हैं.” उन्होंने दावा किया कि एलडीएफ और यूडीएफ के पास राज्य को देने के लिए कुछ भी नया नहीं है.

Related Articles

Back to top button