तीन राज्यों में भाजपा की जीत का श्रेय मोदी के ‘करिश्माई’ नेतृत्व को : भाजपा

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने तीन राज्यों में पार्टी की जीत का श्रेय रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘करिश्माई’ नेतृत्व को दिया तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के ‘सुशासन’ पर अपनी मुहर लगा दी है.

पार्टी प्रमुख जे पी नड्डा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पार्टी के शानदार प्रदर्शन को प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सेवा, सुशासन और विकास पर जनता की मुहर और कांग्रेस के तुष्टिकरण, अराजकता तथा भ्रष्टाचार के विरुद्ध जनादेश करार दिया जबकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा को जनता के बीच ‘लोक लाडली पार्टी’ के रूप में स्थापित किया है.

शाह ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ह्लजनता के दिल में सिर्फ और सिर्फ मोदी जी हैं. आज के चुनाव परिणामों ने यह साबित कर दिया है कि तुष्टीकरण और जाति में बांटने की राजनीति के दिन समाप्त हो चुके हैं. नया भारत प्रदर्शन की राजनीति पर वोट देता है.

गृह मंत्री ने कहा, ह्लमैं इस अपार समर्थन के लिए मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के लोगों को सलाम करता हूं.ह्व रक्षा मंत्री सिंह ने ‘एक्स’ पर कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान एवं छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में मिली प्रचंड विजय, प्रधानमंत्री मोदी के ‘करिश्माई’ नेतृत्व और भाजपा के प्रति प्रबल जनविश्वास की जीत है.

उन्होंने कहा,ह्ल जिस तरह से, मोदीजी ने देश की जनता के साथ एक प्रामाणिक, भावनात्मक और आत्मीय संबंध जोड़ा है एवं भाजपा ने जनकल्याण, विकास और सुशासन के प्रति जो प्रतिबद्धता रखी है, उसने भाजपा को जनता के बीच ‘लोक लाडली पार्टी’ के रूप में स्थापित किया है. ह्व सिंह ने कहा, ह्लआज प्राप्त हुई ऐतिहासिक विजय के पीछे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, श्री जेपी नड्डा के सांगठनिक कौशल और पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के सामूहिक प्रयासों और भरपूर परिश्रम का भी पूरा योगदान है.ह्व उ

न्होंने कहा, ह्लइस शानदार जीत के लिए मैं प्रधानमंत्री मोदीजी, पार्टी अध्यक्ष नड्डाजी एवं सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं तथा इस जनादेश के लिए मैं तीनों राज्यों की जनता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उनका अभिनंदन करता हूं.ह्व नड्डा ने पार्टी के शानदार प्रदर्शन को प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जनता के विश्वास का प्रतीक बताया. इस बीच, पार्टी नेताओं ने तेलंगाना में लोगों के जनादेश को स्वीकार किया जहां कांग्रेस अपनी सरकार बनाती दिख रही है.

शाह ने ‘एक्स’ पर कहा, ह्लउत्साहवर्धक समर्थन के लिए तेलंगाना के लोगों का आभार. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा तेलंगाना के विकास की दिशा में काम करना जारी रखेगी.ह्व उन्होंने कहा, ह्ल लोगों के सहयोग से हम निश्चित रूप से तेलंगाना को एक समृद्ध राज्य बनाएंगे.” शाह ने कहा, ”तेलंगाना भाजपा के कार्यकर्ताओं और प्रदेश अध्यक्ष जी किशन रेड्डी जी को उनके अथक प्रयासों के लिए मेरा हार्दिक धन्यवाद.ह्व वहीं, अन्य केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने तीन राज्यों में भाजपा की जीत को ‘मोदी की गारंटी’ के लिए जनादेश बताते हुए कहा कि तमाम विरोधाभासों के बावजूद पार्टी अपना वैचारिक आधार बढ़ाने में सफल रही है.

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो कहते हैं उस पर लोगों ने अपना भरोसा जताया है.ह्व कार्मिक राज्य मंत्री सिंह ने कहा कि धन के दुरुपयोग और केंद्र के प्रति जवाबदेही की कमी ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अपना प्रभाव डाला है और विशेष रूप से युवा मतदाताओं को इसका एहसास हुआ है. तेलंगाना में कांग्रेस की जीत पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के खिलाफ गुस्से का फायदा मिला.

Related Articles

Back to top button