कर्नाटक में मुस्लिम व्यापारी द्वारा मंदिर में केले की आपूर्ति करने को लेकर विवाद

मैंगलुरु. कर्नाटक के कुडुपु शहर के अनंतपद्मनाभ मंदिर में पिछले साल एक मुस्लिम व्यापारी को केले की आपूर्ति का ठेका देने का मामला सामने आने के बाद विवाद खड़ा हो गया है. मंदिर प्रशासन ने सबसे कम बोली लगाने वाले ठेकेदार को एक जुलाई 2021 से 30 जून 2022 तक की अवधि के लिए मंदिर में विभिन्न सेवाओं और कार्यक्रमों के लिए नियमित आधार पर केले की आपूर्ति करने का ठेका दिया था.

मंदिर के लिए केले की आपूर्ति का ठेका मुस्लिम व्यापारी को दिए जाने की जानकारी हाल ही में सामने आने के बाद इस पर विवाद खड़ा हो गया है और दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों ने विरोध करना शुरू कर दिया है. मंदिर प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने पिछले साल व्यापारियों से केले की आपूर्ति के लिए निविदाएं आमंत्रित की थीं. निविदाएं जमा करने वाले चार बोलीदाताओं में से मुस्लिम व्यापारी ने सबसे कम कीमत का उल्लेख किया था, इसलिए उसे ठेका दिया गया था.

हाल ही में खबर सामने आई थी कि मुस्लिम व्यापारी मंदिर में केले की आपूर्ति कर रहा है, जिसके बाद हिंदू संगठनों ने इसे लेकर अपना विरोध जताया है. हाल ही में कार्यभार संभालने वाले मंदिर के कार्यकारी अधिकारी जगदीश ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि 30 जून के बाद जब वर्तमान अनुबंध समाप्त हो जाएगा तो इस मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button