‘काली’ फिल्म के खिलाफ याचिका पर अदालत ने निर्देशक लीना मणिमेकलई को जारी किया समन

नयी दिल्ली. दिल्ली एक अदालत ने ‘काली’ के पोस्टर और प्रचार वीडियो में एक ंिहदू देवी को कथित तौर पर आपत्तिजनक तरीके से दर्शाने के आरोप को लेकर इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने का अनुरोध करने वाली एक याचिका पर निर्देशक लीना मणिमेकलई को नया समन जारी किया है.

अदालत ने इससे पहले मणिमेकलई को छह अगस्त को यह कहते हुए तलब किया था कि कोई भी आदेश जारी करने से पहले उनके पक्ष को सुने जाने की जरूरत है. हालांकि, न्यायाधीश के अवकाश पर रहने मामले की सुनवाई टल गई थी, क्योंकि न्यायाधीश अवकाश पर थे.

प्रतिवादी मणिमेकलई और निर्माता कंपनी टूंिरग टॉकीज मीडिया वर्क्स प्राइवेट लिमिटेड को समन तामील नहीं हो पाने को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश अभिषेक कुमार ने ईमेल और व्हाट्सएप सहित सभी माध्यमों से नए समन जारी करने का निर्देश दिया.

न्यायाधीश ने 29 अगस्त को जारी आदेश में कहा, ‘‘दलीलों के मद्देनजर प्रक्रिया शुल्क (पीएफ) जमा करने पर ईमेल और व्हाट्सएप सहित सभी माध्यमों से नए समन जारी किए जाएं.’’ अदालत ने मामले में प्रतिवादियों को समन की तामील और याचिका पर दलील दिये जाने के लिए एक नवंबर की तारीख तय की है.

अधिवक्ता राज गौरव द्वारा दायर याचिका में लीना मणिमेकलई पर ‘काली’ फिल्म के पोस्टर और प्रचार वीडियो में एक ंिहदू देवी को बेहद आपत्तिजनक तरीके से दर्शाने का आरोप लगाते हुए इसके (फिल्म के) खिलाफ स्थायी एवं अनिवार्य रोक लगाने की अपील की गई है.

Back to top button