डॉक्टर से अपॉइंटमेंट दिलाने के नाम पर महिला से 99 रुपये से अधिक की साइबर ठगी

नोएडा: नोएडा में डॉक्टर से मिलने का समय दिलाने के नाम पर एक महिला से 99 हजार रुपए से अधिक की साइबर ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। सेक्टर 113 के थाना प्रभारी शरद कांत ने बताया कि सेक्टर 122 की निवासी निधि गुप्ता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अपने बीमार पिता के उपचार के लिए उन्होंने इंटरनेट पर एक अस्पताल का नंबर सर्च किया। इस नंबर पर जब उन्होंने डॉक्टर से अपॉइंटमेंट लेने के लिए फोन किया तो उस वक्त बात नहीं हो पाई।

इसके थोड़ी देर बाद एक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया तथा खुद को अस्पताल का कर्मचारी बताया। महिला ने बताया कि उक्त व्यक्ति ने डॉक्टर से अपॉइंटमेंट दिलवाने के लिए आॅनलाइन 100 रुपये भेजने को कहा और जैसे ही उन्होंने 100 रुपये का भुगतान किया, उनके खाते से तीन बार में 99,864 रुपए निकाल लिए गए।

उन्होंने बताया कि फोन करने वाले आरोपी से जब उन्होंने पैसे वापस करने के लिए कहा तो, उसने अभद्र भाषा का प्रयोग किया और महिला को बदनाम करने के लिए उनकी तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की धमकी दी। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button