निर्देशक सावन कुमार टाक का निधन, ”सनम बेवफा” और ”सौतन” फिल्म का किया था निर्देशन

मुंबई. ”सनम बेवफा” और ”सौतन” जैसी फिल्मों के निर्देशक सावन कुमार टाक का बृहस्पतिवार को यहां एक अस्पताल में निधन हो गया. टाक (86) को बुधवार को ”गंभीर” हालत में कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल लाया गया था और फेफड़ों में संक्रमण व सांस लेने में तकलीफ होने पर उनका इलाज किया गया था. बृहस्पतिवार शाम 4 बजकर 15 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली.

टाक के रिश्तेदार नवीन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ”हृदय के काम करना बंद कर देने से शाम 4 बजकर 15 मिनट पर उनका निधन हो गया. ” टाक को सलमान खान अभिनीत फिल्मों ”सनम बेवफा” (1991), ”चांद का टुकड़ा” (1994) और ”सावन…द लव सीजन” (2003) के निर्देशन के लिए जाना जाता है. खान ने ट्विटर के जरिए निर्देशक को श्रद्धांजलि दी.

उन्होंने ट्वीट किया, ”मेरे प्रिय सावन जी आपकी आत्मा को शांति मिले. हमेशा आपका प्रेम और सम्मान मिला.” टाक ने 1972 में फिल्म ”गोमती के किनारे” से निर्देशन में पदार्पण किया था, जो मीना कुमारी की अंतिम फिल्म थी. उन्होंने 1983 में राजेश खन्ना, टीना मुनीम और पद्मिनी कोल्हापुरे अभिनीत फिल्म ”सौतन” का भी निर्देशन किया था. टाक गीतकार भी थे. उन्होंने साल 2000 में आई ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की पहली फिल्म ”कहो ना…प्यार है” के गीत ”प्यार की कश्ती में”, ”जानेमन-जानेमन” और ”चांद सितारे” गीत लिखे थे.

Back to top button