शाहरुख खान के बारे में ज्यादा नहीं जानता, फिल्में कम देखता हूं : हिमंत

गुवाहाटी. असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने ‘‘शाहरुख खान कौन हैं’’ से ‘‘शाहरुख खान ने मुझे फोन किया’’ संबंधी बयान को लेकर हो रही आलोचनाओं पर स्पष्ट किया कि वह अभी भी अभिनेता के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं और बिरले ही फिल्में देखते हैं.
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उन्हें हिंदी फिल्म उद्योग के बारे में बहुत कम जानकारी है.

उन्होंने एक प्रेस सम्मेलन में कहा, ‘‘मैंने अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और जितेंद्र की फिल्में देखी हैं. मैं अभी भी शाहरुख खान के बारे में ज्यादा नहीं जानता. 2001 से मैंने छह से सात फिल्में देखी हैं.’’ शाहरुख के साथ अपनी बातचीत के बारे में शर्मा ने कहा कि उन्हें अभिनेता से शनिवार शाम 7:40 बजे एक ‘टेक्स्ट’ संदेश मिला, जिसमें कहा गया था, ‘मैं शाहरुख खान हूं. मैं आपसे बात करना चाहता हूं’.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कतार में कई ऐसे थे जो मुझसे बात करना चाहते थे. उनसे बात करने के बाद रविवार रात दो बजे उन्हें (शाहरुख को) संदेश भेजा गया कि मैं कॉल के लिए उपलब्ध हूं. फिर उन्होंने मुझे फोन किया और कहा कि उनकी फिल्म जल्द ही रिलीज हो रही है और उन्हें उम्मीद है कि कोई समस्या नहीं होगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उनसे उनकी फिल्म का नाम पूछा और उन्होंने कहा ‘पठान’. मैंने उनसे कहा ‘कोई समस्या नहीं होगी’.’’ फिल्म के बहिष्कार के आह्वान पर शर्मा ने कहा कि जो फिल्म देखना चाहते हैं , वे देखेंगे, बाकी इसे छोड़ सकते हैं. मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि उनकी सरकार, ‘‘असम का नाम खराब नहीं होने देगी’’.

Back to top button