दुर्ग: चोरी के आरोप में दो बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

दुर्ग. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की पुलिस ने सूने घर में चोरी करने के आरोप में दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि स्मृति नगर क्षेत्र में सौरभ जैन के घर पर चोरी करने के आरोप में पुलिस बांग्लादेश के नागरिक मोहम्मद हसमत खलीफा (22) और अलताफ हुसैन (35) को गिरफ्तार कर लिया है.

अधिकारियों ने बताया कि इस वर्ष सात अप्रैल को सौरभ जैन ने स्मृतिनगर चौकी में मामला दर्ज कराया था कि छह अप्रैल को वह दोपहर दो बजे पत्नी को उसके मायके छोड़ने कादंबरी नगर गया था.’’ उन्होंने बताया कि रात 11 बजे जब वह घर वापस पहुंचा तब उसे जानकारी मिली कि किसी ने शयनकक्ष का ग्रील खोलकर घर की आलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात और वहां रखी नकदी चुरा ली है.

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने एक दल का गठन कर मामले जांच शुरू की, जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि जिस गिरोह ने जैन के घर में चोरी की है वह बांग्लादेश का है. उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस को जानकारी मिली कि गिरोह के सदस्य पश्चिम बंगाल के नरेंद्रपुर थाना क्षेत्र में है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि? गिरोह की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल को पश्चिम बंगाल के लिये रवाना किया गया और स्थानीय पुलिस की मदद से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया ?कि पुलिस ने जब दोनों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने मित्र रूकन, निषाद और संजीत के साथ घटना को अंजाम दिया है. चोरी की रकम लगभग 35 लाख रुपए लेकर रूकन बांग्लादेश चला गया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों से मोबाइल फोन और बंगलादेशी सिम कार्ड, पासपोर्ट, आधार कार्ड और भारतीय नोट बरामद किया है. उन्होंने बताया कि बंग्लादेशी नागरिकों ने फर्जी दस्तावेज से आधार कार्ड बना लिया था. उन्होंने छत्तीसगढ़ के दुर्ग, बिलासपुर के अलावा खड़गपुर, भुवनेश्वर, संबलपुर, गोंिदया और मुंबई में घटना को अंजाम दिया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी यूरोप में भी घुसपैठ की कोशिश कर चुका है तथा लीबिया में सजा काट चुका है. पुलिस को आशंका है कि आरोपी हवाला के माध्यम से बांग्लादेश पैसा भेजते थे. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Back to top button