टी20 क्रिकेट श्रृंखला में न्यूजीलैंड की पाकिस्तान पर आसान जीत

क्राइस्टचर्च: माइकल ब्रेसवेल की अगुवाई में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद फिन एलेन और डेवोन कॉनवे की शतकीय साझेदारी से न्यूजीलैंड ने त्रिकोणीय टी20 क्रिकेट श्रृंखला में मंगलवार को यहां पाकिस्तान को 23 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से करारी शिकस्त दी।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए जिससे उसकी टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 130 रन ही बना पायी।

न्यूजीलैंड ने केवल 16.1 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। एलेन (42 गेंदों पर 62 रन, एक चौका, छह छक्के) और कॉनवे (46 गेंदों पर नाबाद 49 रन, पांच चौके) ने पहले विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी करके न्यूजीलैंड की बड़ी जीत सुनिश्चित की। कप्तान केन विलियमसन नौ रन बनाकर नाबाद रहे।

न्यूजीलैंड की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है जिससे उसके भी पाकिस्तान के बराबर चार अंक हो गए हैं। प्रतियोगिता की तीसरी टीम बांग्लादेश को अभी खाता खोलना है। शीर्ष पर रहने वाली दो टीम फाइनल में पहुंचेंगी।

आॅफ स्पिनर ब्रेसवेल (11 रन देकर दो विकेट) ने बेहतरीन फॉर्म में चल रहे मोहम्मद रिजवान (16) और कप्तान बाबर आजम (21) को सस्ते में आउट करके पाकिस्तान की पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा करने की उम्मीदों पर पानी फेरा।

मिशेल सैंटनर (27 रन देकर दो) और टिम साउदी (31 रन देकर दो) ने भी दो-दो विकेट लिए। पाकिस्तान यदि सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया तो उसका श्रेय इफ्तिखार अहमद (27) और आसिफ अली (नाबाद 25) को जाता है जिन्होंने अंतिम ओवरों में कुछ महत्वपूर्ण रन जुटाए।

Related Articles

Back to top button