गांधी परिवार अपनी मंडली से आगे नहीं देख सकता: अमित मालवीय

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एवं पार्टी के आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय ने कांग्रेस की ओर से राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर पार्टी की कुछ प्रदेश इकाइयों में असंतोष के स्वर उभरने के बाद सोमवार को कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधा और कहा कि ‘‘गांधी परिवार अपनी मंडली से आगे नहीं देख सकता’’ मालवीय ने यह भी दावा किया कि विपक्षी दल ने राज्यसभा के लिए स्थानीय लोगों को उम्मीदवार बनाये जाने से इनकार करके राजस्थान, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की अपनी इकाइयों को निराश किया है.

कांग्रेस द्वारा विभिन्न राज्यों में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए होने वाले चुनाव के वास्ते उम्मीदवारों की घोषणा किये जाने के एक दिन बाद असंतोष की आवाजें उठने लगी हैं. अभिनेत्री से नेता बनीं नगमा मोरारजी ने उम्मीदवारों के चयन को लेकर सवाल उठाये हैं.
जिन नेताओं को उम्मीदवार बनाया गया है उनमें पी. चिदंबरम, जयराम रमेश, अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला, प्रमोद तिवारी, राजीव शुक्ला और इमरान प्रतापगढ़ी शामिल हैं. राजस्थान, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में कांग्रेस नेताओं ने भी स्थानीय नेताओं की अनदेखी करते हुए अन्य राज्यों के नेताओं को उम्मीदवार बनाये जाने पर सवाल उठाए हैं.

मालवीय ने ट्वीट किया, ‘‘ंिचतन शिविर से स्पष्ट रूप से किसी उद्देश्य की पूर्ति नहीं हुई. इसके तुरंत बाद, कांग्रेस से कुछ नेताओं ने पार्टी छोड़ी. अब उसने राजस्थान, छत्तीसगढ़ (दोनों जगह चुनाव होने हैं) और महाराष्ट्र इकाइयों को राज्यसभा के लिए स्थानीय लोगों को टिकट देने से इनकार करके निराश किया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘गांधी परिवार अपनी मंडली से आगे नहीं देख सकता.’’ राज्यसभा चुनाव 10 जून को होने हैं और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 31 मई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button