आईफा अवार्ड्स: ‘शेरशाह’ शीर्ष पुरस्कारों में आगे, विक्की कौशल ने इरफान को सर्मिपत किया पुरस्कार

अबू धाबी. अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत एवं युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म ‘शेरशाह’ शनिवार को आईफा पुरस्कारों के 22वें संस्करण में पुरस्कारों की दौड़ में शीर्ष पर रही. समारोह में अभिनेता विक्की कौशल और अभिनेत्री कृति सैनन को शानदार अभिनय के लिए ट्रॉफी मिली. तीन दिवसीय समारोह का समापन अबू धाबी में यस द्वीप पर यस बे वाटरफ्रंट के एतिहाद एरिना में हुआ और पिछले दो वर्षों की सर्वश्रेष्ठ ंिहदी फिल्मों का जश्न मनाया गया. करण जौहर निर्मित ‘शेरशाह’ के लिए विष्णुवर्धन को सर्वश्रेष्ठ फिल्म और सर्वश्रेष्ठ निर्देशन का पुरस्कार मिला.

करगिल युद्ध के नायक कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित फिल्म ने संगीत श्रेणी में भी पुरस्कार जीते, जिसमें सर्वश्रेष्ठ गायक और गायिका का पुरस्कार जुबिन नौटियाल और असीस कौर को ‘‘रातां लंबियां’’ के लिए मिला.सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशन के सम्मान के लिए एआर रहमान की ‘अतरंगी रे’ और तनिष्क बागची, जसलीन रॉयल, जावेद-मोहसिन, विक्रम मोंट्रोस, बी प्राक, जानी की ‘शेरशाह’ के बीच टाई दिखा.

अनुराग बसु को उनकी प्रशंसित 2020 की फिल्म ‘लूडो’ के लिए सर्वश्रेष्ठ मूल कहानी का पुरस्कार दिया गया और उन्होंने फिल्म के संपादक अजय शर्मा को यह जीत सर्मिपत की, जिनका पिछले साल कोविड के कारण निधन हो गया था. कबीर खान और संजय पूरन ंिसह चौहान को ‘83’ के लिए पुरस्कार मिला, जो भारत की 1983 क्रिकेट विश्व कप जीत पर आधारित फिल्म है.

Back to top button