‘पोन्नियन सेलवन’ को फिल्मी पर्दे पर उतारने के लिए कमल हासन, रजनीकांत ने मणिरत्नम की प्रशंसा की

चेन्नई. वर्ष 1955 के तमिल उपन्यास ‘‘पोन्नियिन सेलवन’’ को पर्दे पर उतारने में कौन सफल होगा? मशहूर अभिनेता कमल हासन ने कहा कि यह एक प्रतियोगिता थी और मणिरत्नम ने इसमें जीत हासिल की है. इस महीने के अंत में र्चिचत फिल्म को प्रर्दिशत करने से पहले रजनीकांत ने जाने माने निर्देशक की प्रशंसा की और उन्हें उत्कृष्ट निर्देशक बताया.

हासन ने कहा, ‘‘मैंने सोचा था कि या तो मैं या फिर वह ‘पोन्नियिन सेलवन’ जैसी फिल्म बनाएंगे. इस फिल्म को बनाने में हमारे बीच एक प्रतिस्पर्धा थी.’’ हासन ने कहा कि उन्होंने फिल्म बनाने की ‘कोशिश’ की थी लेकिन रत्नम का संकल्प रंग लाया. उन्होंने कहा, ‘‘मणिरत्नम ने लगातार कोशिश की और जीत हासिल की. ??उनकी सफल फिल्मों की सूची में यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण फिल्म होगी.’’ हासन और रजनीकांत मंगलवार शाम को ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म के पहले भाग ‘पोन्नियन सेलवन – 1’ के ट्रेलर और आॅडियो लॉन्च के अवसर पर आए थे. कार्यक्रम में शामिल अन्य हस्तियों में संगीतकार ए आर रहमान और ऐश्वर्या राय बच्चन, जयम रवि, विक्रम एवं कार्ति समेत फिल्म के कलाकार शामिल थे.

रजनीकांत के अनुसार ऐतिहासिक पृष्ठभूमि की आगामी फिल्म के तीन नायक हैं – उपन्यास के लेखक कल्कि कृष्णमूर्ति, निर्देशक रत्नम और निर्माता ए. सुबासकरन. ‘पोन्नियिन सेलवन – 1’ दक्षिण के एक शक्तिशाली राजा अरुलमोझीवर्मन के शुरुआती दिनों की कहानी का वर्णन करता है, जो महान चोल सम्राट राजराजा चोल प्रथम बने.

Back to top button