केजरीवाल ने मंत्रिमंडल में नियुक्ति के वास्ते आतिशी, सौरभ भारद्वाज के नाम उपराज्यपाल को भेजे : सूत्र

नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरंिवद केजरीवाल ने मंत्रिमंडल में नियुक्ति के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज के नाम उपराज्यपाल को भेजे हैं। सूत्रों ने बुधवार को यह दावा किया। मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद यह कदम उठाया गया है।

दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और उसे लागू करने में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गत रविवार को गिरफ्तार किया था। जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल मई में धनशोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया था।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लगातार हमले के बीच एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में दिल्ली के, गिरफ्तार किए गए मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को अरंिवद केजरीवाल के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।

उच्चतम न्यायालय ने कल सिसोदिया की जमानत याचिका पर विचार करने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि यह एक ‘‘गलत मिसाल’’ स्थापित करेगा और उनके लिए प्रभावी वैकल्पिक उपाय उपलब्ध थे। न्यायालय की व्यवस्था के कुछ देर बाद सिसोदिया और जैन ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। सिसोदिया अब समाप्त हो चुकी आबकारी नीति से जुड़े मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में हैं। नए मंत्रियों की नियुक्ति होने तक सिसोदिया के विभाग कैलाश गहलोत और आनंद को दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button