पारिवारिक इमरजेंसी के कारण भारत लौटे कोहली, गायकवाड़ टेस्ट श्रृंखला से बाहर

सेंचुरियन. विराट कोहली पारिवारिक इमरजेंसी के कारण भारत लौट गए हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पूर्व उनके लौट आने की उम्मीद है . कोहली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये दक्षिण अफ्रीका में थे. बीसीसीआई के एक सूत्र ने शुक्रवार को पीटीआई को बताया ,” विराट कोहली पारिवारिक इमरजेंसी के कारण भारत लौट गए हैं लेकिन पहले टेस्ट से पूर्व लौट आयेंगे .” समझा जाता है कि कोहली ने बीसीसीआई अधिकारियों से इस लघु अवकाश के लिये अनुमति ले ली थी.

सूत्र ने कहा ,” विराट बृहस्पतिवार को रवाना हो गए और यह पहले से तय था . उन्होंने टीम के भीतर तीन दिवसीय मैच में हिस्सा नहीं लिया जिसमें भारत और भारत ए के खिलाड़ियों ने भाग लिया .” बीसीसीआई में से किसी से यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि इमरजेंसी क्या थी . कोहली पिछली बार भी दक्षिण अफ्रीका में कमर में चोट के कारण एक टेस्ट से बाहर रहे थे . वह 24 दिसंबर को लौट आयेंगे और मैच से पूर्व अभ्यास में हिस्सा लेंगे.

इस बीच भारतीय बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ भी उंगली में फ्रेक्चर के कारण दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला नहीं खेल सकेंगे . यह श्रृंखला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र का हिस्सा है. गायकवाड़ के स्थान पर अभिमन्यु ईश्वरन को मुख्य टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने टीम के बीच आपस में खेले जा रहे मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. सूत्र ने कहा ,” रूतुराज गायकवाड़ उंगली में फ्रेक्चर के कारण दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर हैं .” गायकवाड़ को दूसरे वनडे में कैच लपकने के दौरान उंगली में चोट लगी थी.

Related Articles

Back to top button