डब्ल्यूटीसी फाइनल के आखिरी दिन शॉट के चयन पर कोहली से होने चाहिये सवाल : गावस्कर

लंदन. आस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में आसानी से घुटने टेकने वाली भारतीय टीम पर बरसते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि बल्लेबाजी शर्मनाक थी . आस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रन से हराकर खिताब जीता . गावस्कर ने कहा ,” बल्लेबाजी बहुत ही खराब रही . आखिरी दिन तो बिल्कुल शर्मनाक प्रदर्शन था . खासकर शॉट्स का चयन . चेतेश्वर पुजारा ने कल बेहद खराब शॉट खेले जबकि उससे इसकी उम्मीद नहीं की जा सकती .”

उन्होंने कहा ,” शायद कोई उसके दिमाग में घुसकर स्ट्राइक रेट, स्ट्राइक रेट चिल्ला रहा होगा . एक सत्र भी आप नहीं खेल सके . एक सत्र में आठ विकेट .” कोहली के विकेट के बारे में उन्होंने कहा ,” यह बहुत ही औसत शॉट था . आफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद वह तब तक छोड़ रहा था . शायद उसे लगा कि अर्धशतक पूरा करने के लिये एक रन चाहिये . जब आप किसी उपलब्धि के करीब होते हैं तो ऐसा होता है .”

गावस्कर ने कहा ,” जडेजा के साथ भी हुआ . उसने ऐसी गेंद खेली जो उसे नहीं खेलनी चाहिये थी . रहाणे के साथ भी ऐसा हुआ . अचानक सभी को ऐसे शॉट खेलने की क्या जरूरत थी क्योंकि उन्हें निजी उपलब्धि के बारे में पता था .” कोहली के शॉट चयन की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा ,” यह खराब शॉट था.कोहली से इसके बारे में पूछा जाना चाहिये . वह इतना बोलता रहता है कि मैच जीतने के लिये लंबी पारी की जरूरत होती है . आप कैसे लंबी पारी खेलेगा जब आफ स्टम्प से इतनी बाहर जाती गेंद खेलोगे .”

Related Articles

Back to top button