ओडिशा में कोविड संबंधी हालात स्थिर, मास्क पहनना अब भी अनिवार्य

भुवनेश्वर. ओडिशा के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 संबंधी स्थिति भले ही नियंत्रण में हैं, लेकिन संक्रमण से बचने के लिए एहतियातन मास्क पहनने की अनिवार्यता अब भी बरकरार है और लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए।

स्वास्थ्य सेवा निदेशक विजय महापात्रा ने यहां संवाददाताओं ने कहा कि हालांकि राज्य में कोरोना वायरस संबंधी हालात स्थिर हैं और रोजाना 10 से 20 मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन कोविड अनुरूप व्यवहार करना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, ‘‘यदि हर व्यक्ति कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करता रहेगा, तो हालात काबू में रहेंगे।’’
स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि ओडिशा में मंगलवार को कोविड-19 के 16 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 12,87,951 हो गई तथा लगातार चौथे दिन किसी संक्रमित की मौत नहीं होने से मृतक संख्या 9,123 रही।

विभाग के बुलेटिन के अनुसार, राज्य में इस समय 111 मरीज उपचाराधीन हैं तथा 12 और मरीज बीमारी से उबर चुके हैं। उसने बताया कि राज्य में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दैनिक दर 0.09 प्रतिशत है।

Related Articles

Back to top button