सांप्रदायिक ताकतों की तरह माकपा के भी अपने ‘हत्यारे गिरोह’ हैं: कांग्रेस का आरोप

तिरुवनंतपुरम. केरल में सत्तारूढ़ माकपा पर जोरदार हमला करते हुए विपक्षी दल कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि ”बहुसंख्यक और अल्पसंख्यक” सांप्रदायिक ताकतों की तरह वामपंथी दल के पास भी अपने ”हत्यारे गिरोह” हैं और मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन के नेतृत्व वाली सरकार माकपा नेताओं से सवाल करने से डरती है.

पल्लकड़ में हाल में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता और पॉपुलर फ्रंट आॅफ इंडिया (पीएफआई) के एक सदस्य की हत्याओं का हवाला देते हुए राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वी डी सतीशन ने आरोप लगाया कि चुनाव के समय ”बहुसंख्यक और अल्पसंख्यक” सांप्रदायिक ताकतों के साथ इसके ”अवैध” संबंधों के चलते सरकार अब हत्यारों के खिलाफ सख्त रुख अपनाने में असमर्थ है.

कांग्रेस नेता ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार में राजस्व मंत्री एम वी गोंिवदन के उस हालिया बयान की भी ंिनदा की, जिसमें मंत्री ने कहा था कि बहुसंख्यक सांप्रदायिकता ही अल्पसंख्यक सांप्रदायिकता का कारण रही.

सतीशन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाला संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) दोनों ही तरह की सांप्रदायिकता के खिलाफ है और सांप्रदायिकता से किसी भी कारण समझौता संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि समाज को बहुसंख्यक और अल्पसंख्यक दोनों तरह की सांप्रदायिक ताकतों का बहिष्कार करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button