IPL 2024: लखनऊ के खिलाफ हार के बाद मुंबई के कप्तान हार्दिक को एक और बड़ा झटका, 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा

आईपीएल 2024 में मंगलवार को मुंबई इंडियंस को सातवीं बार हार का सामना करना पड़ा। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई के लिए प्लेऑफ की राह कठिन हो गई है। हालांकि, इस हार के बाद हार्दिक को एक और बड़ा झटका लगा। उन पर धीमी ओवर गति के लिए बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। उनके अलावा मुंबई के बाकी खिलाड़ियों पर भी जुर्माना लगा। इकाना में मंगलवार को खेले गए मैच में लखनऊ ने मुंबई को चार विकेट से हराया।

हार्दिक दूसरी बार दोषी पाए गए
हार्दिक पर इस सत्र में दूसरी बार धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ भी उन्हें दोषी पाया गया था। आईपीएल के आधिकारिक बयान के मुताबिक, मुंबई के बाकी खिलाड़ियों पर (इम्पैक्ट प्लेयर समेत) छह लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। इनमें से जो कम हो वह लागू होगा।

और कप्तानों पर भी लग चुका जुर्माना
इससे पहले दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत, कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर और चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ पर भी धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया जा चुका है। मैच की बात करें तो मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 144 रन बनाए थे। ईशान किशन ने 36 गेंद में 32 रन, नेहल वढेरा ने 41 गेंद में 46 रन और टिम डेविड ने 18 गेंद में नाबाद 35 रन की पारी खेली। जवाब में लखनऊ ने 19.2 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। केएल राहुल ने 22 गेंद में 28 रन बनाए। वहीं, मार्कस स्टोइनिस ने 45 गेंद में 62 रन बनाए।

Related Articles

Back to top button