महाराष्ट्र : नासिक की रसायन कंपनी में विस्फोट के बाद आग लगने से दो लोगों की मौत, 17 घायल

नासिक. महाराष्ट्र के नासिक जिले में रविवार को एक रसायन कंपनी की भट्ठी (बॉयलर) में विस्फोट के बाद लगी भीषण आग से दो लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि यह घटना इगतपुरी तालुका में मुंबई-आगरा राजमार्ग के किनारे मुंढेगांव स्थित ंिजदल पोली फिल्म्स कंपनी में पूर्वाह्न लगभग 11.30 बजे हुई. उन्होंने बताया कि विस्फोट इतना जोरदार था कि इसकी आवाज आसपास के गांवों में भी सुनाई दी. आग और धुआं दूर से ही देखा जा सकता था.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ ंिशदे ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया और बाद में अस्पताल में भर्ती घायलों से भी मुलाकात की.
ंिशदे ने कहा, ‘‘ंिजदल कंपनी में आग बहुत भीषण थी. आग लगने के पीछे का कारण अभी तक ज्ञात नहीं है. घटना की उच्च स्तरीय जांच की जाएगी. इस घटना में 19 कर्मचारी घायल हुए थे और उनमें से दो की मौत हो गई. प्रत्येक मृतक के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से पांच लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी और घायलों को मुफ्त चिकित्सा सुविधा मिलेगी.’’ मुंढेगांव नासिक से लगभग 30 किलोमीटर और मुंबई से लगभग 130 किलोमीटर दूर स्थित है. अग्निशमन दल, पुलिस और आपदा मोचन बल के र्किमयों ने मौके पर मौजूद हैं और बचाव अभियान जारी है.

Related Articles

Back to top button