ऑस्कर: काले गाउन में बेहद खूबसूरत नजर आईं दीपिका, ‘आरआरआर’ टीम के देसी अंदाज ने लुभाया

लॉस एंजिलिस. अकादमी पुरस्कार समारोह में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और अभिनेताओं रामचरण एवं जूनियर एनटीआर ने अपने खूबसूरत परिधानों से सभी का ध्यान आर्किषत किया. ऑस्कर पुरस्कार समारोह में बतौर प्रस्तोता शामिल हुईं पादुकोण यहां ‘लुई विटॉन’ के काले रंग के बेहद सुंदर गाउन में नजर आईं और गले में कार्टियर का खूबसूरत हार उनकी खूबसूरती को चार चांद लगा रहा था. भारतीय अभिनेत्री ने अपने बालों को सलीके से ढीले जूड़े में बांध रखा था.

‘आरआरआर’ में स्वतंत्रता सेनानी अल्लुरी सीताराम राजू की भूमिका निभाने वाले रामचरण ने डिजाइनर जोड़ी शांतनु-निखिल का बंदगला सूट पहना. उनके परिधान पर चक्र बटन और पदक के आकार के ब्रोच थे. डिजाइनर निखिल मेहरा ने कहा, ‘‘डिजाइनर के रूप में जब भी हम कोई परिधान बनाते हैं, तो हम उसे पहनने वाले व्यक्ति के स्वभाव, सिद्धांतों और शख्सियत का ख्याल रहते हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब राम चरण हमारे देश, विशेष रूप से ऑस्कर में ‘आरआरआर’ का प्रतिनिधित्व कर रहे हों, तो हमें यह पता था कि हमें एक ऐसी पोशाक डिजाइन करनी होगी, जो फिल्म में उनके चरित्र को सम्मानित करे.’’ रामचरण को साथ उनकी पत्नी एवं उद्यमी उपासना कोनीडेला भी समारोह में शामिल हुईं. सफेद रंग की साड़ी में वह बहुत सुंदर लग रही थीं.

‘आरआरआर’ में कोमाराम भीम के किरदार को यादगार बनाने वाले जूनियर एनटीआर ने काले रंग की वेल्वेट बंदगला शेरवानी पहनी, जिसे गौरव गुप्ता ने डिजाइन किया. कंधे पर कढ़ाई करके बनाया गया बाघ शेरवानी को और आकर्षक बना रहा था. गुप्ता ने एक बयान में कहा, ‘‘मैंने जूनियर एनटीआर के लिए यह उत्कृष्ट परिधान तैयार करने से पहले कई बातों को ध्यान में रखा. मेरे लिए यह महत्वपूर्ण था कि यह परिधान जूनियर एनटीआर की शख्सियत को प्रर्दिशत करे और उन्हें एक सच्चे वैश्विक भारतीय के रूप में भी दिखाए.’’ ‘आरआरआर’ के निर्देशक एस एस राजामौली ने पारंपरिक धोती और बैंगनी रंग का रेशमी कुर्ता पहनकर वैश्विक मंच पर देश का प्रतिनिधित्व किया.

तेलुगु गीत ‘नाटु नाटु’ ने 95वें अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ मौलिक (ओरिजनल) गीत की श्रेणी में ऑस्कर जीतकर इतिहास रच दिया है. गीत ‘नाटु नाटु’ के संगीतकार एम. एम. कीरावानी हैं और गीतकार चंद्रबोस ने इसके बोल लिखे हैं. ‘नाटु नाटु’ का मतलब होता है ‘नाचना’. यह गीत अभिनेता राम चरण और जूनियर एनटीआर पर फिल्माया गया है, जिसमें उनके बेहतरीन नृत्य को भी काफी सराहना मिली है.

Back to top button